दीपावली पर भारत-पाकिस्तान के जवानों ने सीमा पर मिठाइयों का किया आदान-प्रदान

0 191

नई दिल्ली । भारत और पाकिस्तान के जवानों ने दीपावली के अवसर पर पंजाब में अमृतसर की अंतरराष्ट्रीय सीमा पर शांति व सद्भाव को बढ़ावा देने के लिए मिठाइयों का अदान-प्रदान किया। दोनों ने इस अवसर पर एक दूसरे को शुभकामनाएं भीं दीं। बीएसएफ ने बताया कि आज दिवाली के मौके पर सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) और पाकिस्तान रेंजर्स ने पंजाब के अटारी-वाघा बॉर्डर पर एक-दूसरे को मिठाई भेंट की। भारतीय जवानों ने अपने समकक्षों को मिठाई देकर शुभकामनाएं दी, तो वहीं पाकिस्तानी रेंजर्स ने भी मिठाई भेंट करते हुए दीपावली की शुभकामनाएं दी।

इसके अलावा भारत-पाकिस्तान की अन्य सीमाओं सहित भारत-बांग्लादेश सीमा पर भी जवानों ने इसी तरह मिठाइयों का अदान-प्रदान किया। ये परंपरा कई सालों इसी तरह से चली आ रही है। इससे पहले 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर बीएसएफ जवानों ने पाकिस्तान रेंजर्स को मिठाई भेंट की थी। बीएसएफ ने बताया कि त्योहारों पर इस तरह मिठाई के आदान-प्रदान और शुभकामनांए देने से आपसी सौहार्द और भाईचारा बढ़ता है। इसके साथ ही सीमा के दोनों ओर तैनात बलों के बीच शांतिपूर्ण माहौल भी बनता है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.