प्रधानमंत्री नेतन्याहू से मिले भारतीय NSA अजीत डोभाल, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

0 56

येरुसलम : इस्राइल और हमास के बीच युद्ध जारी है। इस बीच, तेल अवीव (Tel Aviv) में भारतीय राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने इस्राइली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू से मुलाकात की। इस्राइल के प्रधानमंत्री नेतन्याहू के कार्यालय ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। पीएमओ ने बताया कि आज भारतीय एनएसए डोभाल की नेतन्याहू से मुलाकात हुई। उन्हें गाजा पट्टी में जारी युद्ध से अवगत कराया गया। दोनों पक्षों ने बंधकों की रिहाई और मानवीय सहायता के मुद्दों पर चर्चा की।

इसके अलावा, गाजा नगरपालिका ने रविवार शाम रमजान के दौरान मानवीय सहायता के लिए अपील की। नगरपालिका ने अपने बयान में कहा कि जैसे-जैसे रमजान करीब आ रहे हैं, गाजा के लोगों को इस्राइली हमलों के कारण गंभीर मानवीय संकटों का सामना करना पड़ेगा। हमले के कारण गाजा में पानी, स्वच्छता और अव्यवस्था गंभीर रूप से प्रभावित हुईं हैं। उन्होंने अतंरराष्ट्रीय संगठनों से बुनियादी सेवाओं, ईंधन, पानी और बिजली की सुविधा प्रदान करने के लिए सहायता मांगी है। बता दें, गाजा भुखमरी और निर्जलीकरण से मरने वाले लोगों की बढ़ती संख्या के साथ गंभीर मानवीय संकट से जूझ रहा है। गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, गाजा पट्टी में कुपोषण और निर्जलीकरण से अब तक कम से कम 25 लोगों की मौत हो चुकी है।

इस्राइली पीएम नेतन्याहू ने एक दिन पहले एक साक्षात्कार में कहा कि मेरी नीतियों को इस्राइलियों का भारी समर्थन प्राप्त है। हमास के आतंकियों को खत्म करने की हमारी कार्रवाई का इस्राइली समर्थन कर रहे हैं। इस्राइली कहते हैं कि एक बार जब हम हमास को नष्ट कर देंगे तो हमारा आखिरी काम होगा गाजा का प्रभारी फिलिस्तीनी प्राधिकरण को सौंपना, जो अपने बच्चों को आतंकवाद के प्रति शिक्षित करता है। नेतन्याहू ने वैश्विक देशों की निंदा की, जो हमास का समर्थन कर रहे हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.