भारतीय टीम ने जिम्बाब्वे से जीती 5 मैचों की T20 सीरीज, 10 विकेट से हराया

0 66

नई दिल्ली: भारत और जिम्बाब्वे के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज का चौथा मैच हरारे स्पोर्ट्स क्लब पर खेला खेला गया. इस मैच में टीम इंडिया ने एकतरफा अंदाज में बाजी मारी और मुकाबले को अपने नाम किया. इस जीत के साथ टीम इंडिया ने सीरीज पर कब्जा भी कर लिया है. उसे 3-1 की बढ़त बना ली है. सीरीज के चौथे मैच में यशस्वी जायसवाल टीम इंडिया की जीत के हीरो रहे. उन्होंने कमाल की बल्लेबाजी की और एक फाइटिंग स्कोर को आसानी से चेज कर दिखाया.

स मैच में टीम इंडिया के कप्तान शुभमल गिल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था. पहले बल्लेबाजी करते हुए जिम्बाब्वे के ओपनर्स ने शानदार शुरुआत दिलाई, लेकिन टीम इस शुरुआत को बड़े स्कोर तक नहीं पहुंचा सकी. जिसके चलते जिम्बाब्वे ने 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 152 रन ही बनाए. खलील अहमद भारत के सबसे सफल गेंदबाज रहे. उन्होंने 4 ओवर में 32 रन दिए और 2 बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया. वहीं, तुषार देशपांडे, अभिषेक शर्मा, वॉशिंगटन सुंदर और शिवम दुबे को 1-1 सफलता मिली.

153 रनों के टारगेट के जवाब में यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल ने पारी की शुरुआत की. इन दोनों ही खिलाड़ियों ने दमदार बल्लेबाज का प्रदर्शन किया, जिसके चलते भारतीय टीम ने बिना विकेट गंवाए ही इस टारगेट को हासिल कर लिया. इस दौरान यशस्वी जायसवाल ने काफी आक्रमक बल्लेबाजी की और शुभमन गिल ने उनका पूरा साथ दिया. जायसवाल ने 53 गेंदों पर नाबाद 93 रन बनाए. इस पारी में जायसवाल ने 13 चौके और 2 छक्के जड़े. वहीं, कप्तान गिल ने 39 गेंदों पर 58 रन बनाए, जिसमें 6 चौके और 2 छक्के शामिल रहे.

टीम इंडिया के लिए इस दौरे की शुरुआत कुछ खास नहीं रही है. टीम को अपने पहले ही मैच में बड़ी हार का सामना करना पड़ा था. उस मैच में भारतीय टीम 102 रन पर ही ऑल आउट हो गई थी. लेकिन इसके बाद टीम इंडिया ने कमाल की वापसी की और लगातार तीन मैच जीतकर सीरीज पर कब्जा कर लिया. अब सीरीज का आखिरी मैच 14 जुलाई को खेला जाएगा. टीम की नजर इस मैच को जीतकर दौरे का अंत करने पर रहेगी.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.