IPL 2025: पंजाब किंग्स के मालिकों में विवाद, शेयर को लेकर प्रीति जिंटा पहुंचीं हाईकोर्ट

0 35

नई दिल्‍ली : आईपीएल फ्रेंचाइजी पंजाब किंग्स के मालिकों में अनबन देखने को मिल रही है। को-ओनर के बीच शेयर को लेकर तकरार सार्वजनिक हो गई है। आईपीएल 2024 मेगा ऑक्शन से पहले पीबीकेएस की को-ओनर और बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रीति जिंटा ने इस संबंध में पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। प्रीति ने कोर्ट में सह-मालिक और प्रमोटर मोहित बर्मन के खिलाफ याचिका दायर की है। प्रीति ने याचिका में मोहित को आईपीएल फ्रेंचाइजी में अपने शेयरों का एक हिस्सा किसी अन्य पार्टी को बेचने से रोकने का अनुरोध किया है। मामले की सुनवाई 20 अगस्त को होनी है।

एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, प्रीति ने मध्यस्थता और सुलह अधिनियम-1996 की धारा 9 के तहत कोर्ट से अंतरिम उपाय और निर्देश की मांग की है। बर्मन के पास केपीएच ड्रीम क्रिकेट प्राइवेट लिमिटेड में सबसे ज्यादा हिस्सेदारी है। वह 48 प्रतिशत हिस्सेदारी के साथ फ्रेंचाइजी के सबसे बड़े शेयरधारक हैं जबकि जिंटा और नेस वाडिया के पास 23-23 प्रतिशत शेयर हैं। शेष शेयर चौथे मालिक करण पॉल के पास हैं। बर्मन आयुर्वेदिक और FMCG कंपनी डाबर के चेयरमैन हैं। वह कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) की फ्रेंचाइजी सेंट लूसिया किंग्स के निदेशक और सह-मालिक भी हैं।

कथित तौर पर बर्मन अपने 11.5 प्रतिशत शेयर किसी तीसरे पक्ष को बेचना चाह रहे हैं, जिसका प्रीति विरोध कर रही हैं। हालांकि, वह अपने शेयरों का एक हिस्सा किसे बेचना चाहते हैं? फिलहाल यह क्लियर नहीं है। वैसे, बर्मन ने शेयर बेचने की खबरों का खंडन किया है। क्रिकबज के मुताबिक, बर्मन ने कहा, ”मेरा शेयर बेचने का कोई प्लान नहीं है।” बर्मन के शेयर बेचने की योजना से इनकार करने के बावजूद मामले को लेकर अनिश्चित बनी हुई है। प्रीति और वाडिया ने जवाब नहीं दिया है। गौरतलब है कि पंजाब फ्रेंजाइजी का प्रदर्शन अब तक निराशाजनक रहा है। पंजाब टीम आईपीएल के 17 सालों के इतिहास में महज एक बार फाइनल में पहुंची है, जहां उसे हार का मुंह देखना पड़ा।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.