इसराइली हमला हुआ और अक्रामक, अब गाजा में संयुक्त राष्ट्र के स्कूल और घरों पर अटैक, 34 लोगों की मौत

0 40

दीर अल-बलाह: गाजा में इसराइल हमला रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं। अभी ताजा हमले में 34 लोगों की मौत मौत हो गई। मध्य गाजा में संयुक्त राष्ट्र के एक स्कूल और दो घरों पर बुधवार को इसराइली हवाई हमले में 19 महिलाओं और बच्चों समे कम से कम 34 लोग मारे गए। अस्पताल अधिकारियों ने यह जानकारी दी। इस स्कूल में विस्थापित फलस्तीनियों ने शरण ले रखी थी। इसराइली सेना ने कहा कि उसने नुसेरात शरणार्थी शिविर स्थित स्कूल के अंदर से हमले की योजना बना रहे हमास के चरमपंथियों को निशाना बनाया।

गाजा में युद्ध अब 11वें महीने में प्रवेश कर चुका है, जिसमें हजारों लोग मारे जा चुके हैं। इसराइल और हमास उग्रवादी समूह के बीच युद्धविराम के लिए मध्यस्थता करने के अंतरराष्ट्रीय प्रयास बार-बार बाधित होते रहे हैं। अस्पताल के अधिकारियों ने बताया कि इसराइल के हमलों में 19 महिलाओं और बच्चों सहित कम से कम 34 लोग मारे गए। इससे पहले बीते सोमवार को हुए हमले में गाजा पट्टी में एक इलाके पर इसराइल के हमले में कम से कम 40 लोगों की मौत हो गई थी और 65 से ज्यादा लोग घायल हो गए थे। इसराइल ने जिस जगह पर हमला किया है वहां इसराइल-हमास युद्ध में विस्थापित हुए फलस्तीनियों ने शरण ली थी। फलस्तीनी समाचार एजेंसी डब्ल्यूएएफए ने अपनी रिपोर्ट में चिकित्सा अधिकारियों के हवाले से हमले में मारे गए लोगों की संख्या बताई थी।

बता दें कि इसराइल और हमास के बीच पिछले 11 महीने से जंग जारी है। 7 अक्टूबर 2023 को हमास ने इसराइल पर हमला कर दिया था। जिसमें सैकडों इसराइली की मौत हो गई थी। इसके अलावा हमास ने 100 से अधिक इसराइली नागरिकों को बंधक बना लिया था। जवाबी कार्रवाई में इसराइल ने हमास की बखिया उधेड़ कर दिया है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.