केजरीवाल का दावा: एशिया के 10 सबसे प्रदूषित शहरों की सूची में दिल्ली शामिल नहीं

0 176

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल(Arvind Kejriwal) ने सोमवार को दावा किया कि एशिया(Asia) में 10 सबसे प्रदूषित शहरों (Polluted Cities) में से आठ भारत से हैं और दिल्ली इस सूची में शामिल नहीं है। एक रिपोर्ट का हवाला देते हुए उन्होंने दावा किया कि कुछ साल पहले दिल्ली को दुनिया के ‘‘सबसे प्रदूषित शहरों” में से एक माना जाता था लेकिन अब नहीं।

मुख्यमंत्री ने मीडिया में आयी एक रिपोर्ट ट्वीटर पर साझा की और लिखा, ‘‘एशिया में 10 प्रदूषित शहरों में से आठ भारत के हैं और दिल्ली इस सूची में शामिल नहीं है। कुछ साल पहले तक दिल्ली दुनिया का सबसे प्रदूषित शहर था। अब नहीं है।” उन्होंने हालांकि कहा कि अब भी लंबा सफर तय करना है।

केजरीवाल ने कहा, ‘‘दिल्ली के लोग कड़ी मेहनत करते हैं। आज, हमने काफी सुधार किया है लेकिन अब भी लंबा सफर तय करना है। हम कड़ी मेहनत करते रहेंगे ताकि हमें दुनिया के सबसे अच्छे शहरों में जगह मिल सकें।” उन्होंने कहा, ‘‘हम दिल्ली को दुनिया में सबसे अच्छा शहर बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.