केजरीवाल सरकार ने दिल्ली को दिया दिवाली गिफ्ट, MCD अगले सप्ताह 5000 सफाई कर्मियों करेगी पक्का

0 71

नई दिल्ली: दिवाली से पहले दिल्ली के सफाई कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी है। दिल्ली की मेयर शैली ओबरॉय ने कहा कि दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) अगले सप्ताह 5000 संविदा सफाई कर्मचारियों को पक्का करने जा रहा है। शैली ओबरॉय ने शनिवार को संवाददाताओं से कहा कि हम अगले सप्ताह नगर निगम के 5,000 सफाई कर्मचारियों को स्थायी कर देंगे। उन्होंने कहा कि यह ‘वाल्मीकि जयंती’ के मौके पर सफाई कर्मचारियों को केजरीवाल सरकार का उपहार है।

बता दें कि एमसीडी चुनाव के दौरान अरविंद केजरीवाल की अगुवाई वाली आम आदमी पार्टी ने दिल्ली के अस्थायी सफाई कर्मियों को पक्का करने का वादा किया था। इससे पहले दिन में, मेयर ने रोहिणी सेक्टर 23 में सड़कों और नालियों के निर्माण की कुछ विकास परियोजनाओं का उद्घाटन किया। एक आधिकारिक बयान में ओबरॉय के हवाले से कहा गया कि एमसीडी की रोहिणी में पॉलीक्लिनिक और मोहल्ला क्लीनिक बनाने की योजना है।

बयान में कहा गया है कि इलाके में सामुदायिक भवन बनाने का काम भी तेज किया जाएगा। मेयर ने अधिकारियों को सामुदायिक भवन का निर्माण शुरू करने के लिए जमीन की पहचान करने का निर्देश दिया है। इतना ही नहीं, रोहिणी में अपने पार्क सुधार परियोजना के हिस्से के रूप में, एमसीडी सभी पार्कों में हाई मास्ट लाइट, बेंच और स्ट्रीट लाइट लगाएगी।मेयर ने कहा कि नगर निगम रोहिणी को विकसित करने के लिए प्रतिबद्ध है। एमसीडी क्षेत्र में स्वच्छता सुनिश्चित करने और इसे सुंदर बनाने के लिए दिन-रात काम कर रही है। ओबरॉय ने बताया कि पिछले 15 साल में क्षेत्र में कोई काम नहीं किया गया, लेकिन AAP सरकार इसे बदल रही है।

उन्होंने कहा कि अगले दो से तीन वर्षों में दिल्ली में एक बेहतर तस्वीर सामने आएगी। इसमें बेहतर शिक्षा प्रणाली, बेहतर स्कूल, स्वच्छ क्षेत्र, बेहतर बुनियादी ढांचा और एक सुंदर शहर शामिल होगा। परियोजनाओं के उद्घाटन के दौरान एमसीडी पार्षद रितु मुकेश कुमार और विधायक जय भगवान उपकार मेयर के साथ थे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.