केजरीवाल ने वाईएसआर कांग्रेस के सांसद मगुनता श्रीनिवासुलु रेड्डी का दिल्ली के शराब कारोबार में स्वागत किया

0 158

नई दिल्ली। दिल्ली आबकारी नीति घोटाले में दायर अपने तीसरे पूरक आरोप पत्र में, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने उल्लेख किया है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने वाईएसआर कांग्रेस के सांसद मगुनता श्रीनिवासुलु रेड्डी के दिल्ली शराब कारोबार में प्रवेश का स्वागत किया। श्रीनिवासुलु रेड्डी के बेटे राघव मगुंटा को बाद में इस मामले में गिरफ्तार किया गया था।

ईडी ने कहा- तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की बेटी के कविता ने नीति का मसौदा तैयार करने और लागू होने से पहले और बाद में विजय नायर के साथ बैठकें कीं। इसी तरह, मगुनता श्रीनिवासुलु रेड्डी ने भी दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के साथ बैठक की, जिसमें केजरीवाल ने दिल्ली के शराब कारोबार में उनके प्रवेश का स्वागत किया।

ईडी ने आरोप लगाया है कि हालांकि निर्माताओं को अपनी पसंद के अनुसार इस महत्वपूर्ण निर्णय को स्वयं लेना चाहिए था, लेकिन जांच से पता चला कि पेरनोड रिकार्ड, देश के सबसे बड़े निमार्ताओं में से एक और चल रही जांच का विषय भी है, वास्तव में विजय नायर द्वारा निर्देशित और साजिश रची गई थी कि वह अपने थोक वितरण व्यवसाय को आरोपी इंडो स्पिरिट्स (एल1 थोक व्यापारी) को दे दे, जो अभियोजन शिकायत में शामिल सुपर कार्टेल का एक हिस्सा था।

इसके अलावा, प्राइवेट रिटेल इंट्रोडक्शन के लाभों के बदले में इस नीति में निर्माताओं द्वारा अपने थोक विक्रेताओं के माध्यम से किकबैक का भुगतान करने का प्रमाण है। विजय नायर ने आप नेताओं की ओर से एक समूह से 100 करोड़ रुपये की घूस ली; सुविधा के लिए इसे दक्षिण समूह कहा जा सकता है (जैसा कि जांच के दौरान दर्ज किए गए विभिन्न व्यक्तियों के बयानों में कहा गया है), जिसके प्रमुख सदस्य मगुन्टा श्रीनिवासुलु रेड्डी, राघव मगुन्टा, सरथ रेड्डी और के कविता हैं। दक्षिण समूह का प्रतिनिधित्व अभिषेक बोइनपल्ली, अरुण पिल्लई और बुची बाबू ने किया। अभिषेक बोइनपल्ली ने विजय नायर और उनके सहयोगी दिनेश अरोड़ा के साथ मिलीभगत और साजिश में 100 करोड़ रुपये के रिश्वत के हस्तांतरण की सुविधा प्रदान की।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.