केदारनाथ मंदिर में मोबाइल से फोटोग्राफी पर बैन, नहीं माने तो होगी कानूनी कार्रवाई

0 220

देहरादून: केदारनाथ मंदिर में रील्स बनाने पर बैन के बाद अब एक और पाबंदी का ऐलान किया है। केदारमंदिर में अब मोबाइल फैन से फोटोग्राफी करने पर प्रतिबंध लगाया गया है। बदरीनाथ- केदारनाथ मंदिर समित ने इस बारे में धाम में जगह -जगह साइन बोर्ड भी लगाए हैं।

कानूनी कार्रवाई की जाएगी
बदरीनाथ केदारनाथ मंदिर समिति के अध्यक्ष अजेंद्र अजय ने बताया कि केदारनाथ मंदिर के अंदर यदि कोई श्रद्धालु फोटो खींचता है तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी। श्रद्धालु मोबाइल फोन लेकर दर्शन कर सकते हैं। लेकिन, मंदिर के अंदर फोटो और वीडियो नहीं खींच सकते हैं। यह बैन यानी प्रतिबंधित है।

बीकेटीसी के अध्यक्ष ने कहा कि धाम में अभी तक क्लॉक रूम की व्यवस्था नहीं है। इसलिए BKTC ने पुलिस को भी पत्र लिखकर मंदिर परिसर में निगरानी रखने और वीडियो वायरल करने वालों के खिलाफ भी कार्रवाई करने को कहा था।

अभद्र तरीके से वीडियो, रील बना रहे थे और तस्वीरें खींच रहे थे
बता दें, इसके पहले बदरीनाथ केदारनाथ मंदिर समिति पांच जुलाई को मंदिर में रील्स- वीडियो बनाने पर बैन लगा चुका है।बद्रीनाथ केदारनाथ मंदिर समिति के अध्यक्ष अजय अजेंद्र ने एक मीडिया एजेंसी को बताया कि पिछले दिनों कुछ तीर्थयात्री मंदिर के अंदर अभद्र तरीके से वीडियो और रील बना रहे थे और तस्वीरें भी खींच रहे थे इसलिए केदारनाथ में चेतावनी बोर्ड भी लगाए गए हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.