मराठी सिनेमा के अभिनेता विजय कदम का निधन, कैंसर से थे पीड़ित

0 41

मुंबई : मराठी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता विजय कदम का आज सुबह निधन हो गया है। वह विजय कदम 1980 और 90 के दशक की शुरुआत में बेहद लोकप्रिय थे। वह अपनी बहुमुखी अभिनय क्षमताओं के लिए जाने जाने जाते थे, उन्होंने हास्य भूमिकाएं भी उतने ही पैनेपन के साथ निभाईं, जितनी उन्होंने गंभीर भूमिकाएं निभाई थीं। अभिनेता पिछले डेढ़ साल से कैंसर से पीड़ित थे। पिछले कई दिनों से उनका इलाज चल रहा है। हालांकि, आज सुबह वह जिंदगी की जंग हार गए और इस दुनिया को अलविदा कहकर चले गए। कैंसर जैसी बीमारी ने अभिनेता की जान ले ली। अभिनेता विजय कदम के पार्थिव शरीर का आज देर रात अंधेरी में अंतिम संस्कार किया जाएगा। इस दुखद खबर के बाद मराठी सिनेमा में शोक की लहर दौड़ पड़ी है।

बता दें कि अभिनेता ने अपने अभिनय करियर की शुरुआत थिएटर से की थी। इसके बाद उन्होंने मराठी फिल्मों में काम किया था। अभिनेता के परिवार में उनकी पत्नी और एक बेटा था। अभिनेता ने आज सुबह अपने घर में ही अंतिम सांस ली है। अभिनेता का कार्यक्रम ‘विच्चा माझी पूरी कर हे लोकनाट्य’, ‘खुमखुमी’ दर्शकों के बीच काफी लोकप्रिय हुए थे। विजय कदम ने 1980 के दशक में फिल्मों छोटे रोल्स से दर्शकों की खूब सराहना बटोरी थी। ‘चश्मेंबहादुर’, ‘पुलिसलाइन’, ‘हल्ड रुसली कुंकु हसलाम’ और ‘अमी दोघ राजा रानी’ जैसी उनकी फिल्में काफी पॉपुलर हुई थीं। अभिनेता के जाने के बाद मराठी सिनेमा में एक खालीपन पैदा हो गया है और हर कोई है खबर पर शोक व्यक्त कर रहा है। यही नहीं, फैंस सोशल मीडिया पर अभिनेता को श्रद्धांजलि भी दे रहे हैं। बता दें कि अभिनेता कॉमेडी रोल्स के लिए जितने लोकप्रिय थे, उतने ही गंभीर रोल्स के लिए भी थे। इसलिए उन्हें बहुमुखी प्रतिभा का धनी भी कहा गया है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.