मीशो ने आगामी त्योहारी सीजन को देखते हुए लिया फैसला, पांच लाख से अधिक लोगों को मिलेगी नौकरी

0 173

बंगलूरू : नौकरी ढूंढ रहे लोगों के लिए अच्छी खबर है। ई-कॉमर्स फर्म मीशो ने आगामी त्योहारी सीजन के दौरान बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए पांच लाख से अधिक लोगों को नौकरी देने का एलान किया है। बता दें, यह पिछले साल मीशो द्वारा रोजगार देने की तुलना में 50 प्रतिशत अधिक है।

मीशो का लक्ष्य ईकॉम एक्सप्रेस, डीटीडीसी, इलास्टिक रन, लोडशेयर, डेल्हीवेरी, शैडोफैक्स और एक्सप्रेसबीज जैसे थर्ड-पार्टी लॉजिस्टिक्स के साथ अपनी साझेदारी के माध्यम से लगभग दो लाख नौकरी के अवसरों को सक्षम करना है। इनमें से 60 प्रतिशत से अधिक अवसर टियर-III और टियर-IV क्षेत्रों से होंगे। इन भूमिकाओं में मुख्य रूप से डिलीवरी-पिकिंग, सॉर्टिंग, लोडिंग, अनलोडिंग और रिटर्न जैसे कार्यों के लिए जिम्मेदार प्रथम-मील और डिलीवरी सहयोगी शामिल होंगे।

फुलफिलमेंट एंड एक्सपीरियंस के मुख्य अनुभव अधिकारी सौरभ पांडे ने कहा, ‘हम इस त्योहारी सीजन के दौरान मांग में पर्याप्त तेजी की उम्मीद कर रहे हैं। इन अवसरों का निर्माण त्योहारी मौसम के दौरान समग्र ग्राहक अनुभव को बढ़ाने और अनगिनत छोटे व्यवसायों को सशक्त बनाने पर केंद्रित है।’

इसके अलावा, मीशो विक्रेताओं को त्योहारी सीजन के लिए अपनी आवश्यकताओं के हिस्से के रूप में तीन लाख से अधिक कर्मचारियों को नियुक्त करने का अनुमान है। ये मौसमी कर्मचारी ग्राहकों की बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए विनिर्माण, पैकेजिंग और छंटाई सहित विभिन्न क्षमताओं में मीशो के विक्रेताओं की सहायता करेंगे।

वहीं, मीशो के 80 प्रतिशत से अधिक विक्रेताओं का नए उत्पादों को पेश करने, फैशन एक्सेसरीज और त्योहारी सजावट जैसी नई श्रेणियों में उद्यम करने का इरादा है। यह सुनिश्चित करने के लिए कि वे बढ़ी हुई मांग के लिए अच्छी तरह से तैयार हैं इसके लिए मीशो के 30 प्रतिशत से अधिक विक्रेता अपनी इन्वेंट्री के लिए अतिरिक्त भंडारण स्थान किराए पर लेने में निवेश कर रहे हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.