दिल्ली में न्यूनतम तापमान 8.2 डिग्री सेल्सियस, हवा की गुणवत्ता ‘बहुत खराब’

0 154

नई दिल्ली: भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी में न्यूनतम तापमान 8.2 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया, जो मौसमी औसत से एक डिग्री अधिक है। आईएमडी ने भविष्यवाणी की कि रविवार को अधिकतम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है। शहर में सुबह 8 बजे सफदरजंग में सबसे कम दृश्यता 500 मीटर दर्ज की गई, जबकि पालम में दोपहर 1 बजे दृश्यता 900 मीटर दर्ज की गई।

मौसम पूर्वानुमान विभाग ने कहा कि शहर में हल्का कोहरा छाया रहा। भारतीय रेलवे के मुताबिक, कोहरे और शीत लहर के कारण कुल 22 ट्रेनें घंटों की देरी से चल रही हैं। शहर भर के कई स्टेशनों पर हवा की गुणवत्ता ‘बहुत खराब’ श्रेणी में बनी हुई है।

आनंद विहार में, पीएम2.5 का स्तर 339 पर ‘बहुत खराब’ श्रेणी में रहा और पीएम10 265 या ‘बहुत खराब’ पर पहुंच गया। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के अनुसार, सीओ 115 या ‘मध्यम’ था। इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय (आईजीआई) हवाई अड्डे के टी3 टर्मिनल पर भी पीएम2.5 का स्तर 238 पर था, जो ‘खराब’ श्रेणी में था, जबकि पीएम10 126 पर था, जो क्रमशः ‘मध्यम’ श्रेणी में आता है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.