मोदी सरनेम मामला: कोर्ट जाएंगे राहुल गांधी, कल सूरत जाकर फैसले को दे सकते हैं चुनौती

0 144

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) कल यानि सोमवार को गुजरात के सूरत जा सकते हैं। बताया जा रहा है कि वह सत्र अदालत में अपील करेंगे। कांग्रेस सूत्र (Congress sources) की माने तो राहुल गांधी के कल सूरत जाने की संभावना है। क्योंकि मानहानि मामले में उनकी सजा और दो साल की सजा के खिलाफ वहां की सत्र अदालत में अपील की जाएगी। बता दें कि दोषमुक्त होने के बाद ही राहुल गांधी की सदस्यता बहाल हो सकती है।

कांग्रेस सूत्रों का कहना है कि मोदी सरनेम मानहानि मामले (Modi surname defamation case) में दो साल की सजा के खिलाफ 3 अप्रैल को सूरत कोर्ट (Surat Court) में याचिका दाखिल कर सकते हैं। बताया जा रहा है कि राहुल गांधी ने सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं। फैसले को चुनौती देने वाली याचिका तैयार है। अब वह याचिका को कोर्ट में दाखिल करने की तैयारी कर रहे हैं। वह मानहानि मामले में दोष पर रोक की मांग करेंगे।

गौरतलब है कि राहुल गांधी की 2019 की ‘मोदी सरनेम’ पर की गई टिप्पणी मामले पर सूरत की एक कोर्ट ने अपना फैसला सुनाया था। 23 मार्च को उन्हें दोषी मानते हुए दो साल कैद की सजा सुनाई थी। इस सजा के बाद राहुल गांधी को लोकसभा से अयोग्य घोषित कर दिया गया था और उनकी सदस्यता रद्द हो गई थी। इसके बाद से ही कांग्रेस के तमाम नेताओं ने बीजेपी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। देश ही नहीं विदेश में भी इसकी चर्चा होने लगी है। बीजेपी भी राहुल गांधी पर लगातार निशाना साध रही है। फ़िलहाल राहुल गांधी याचिका दायर करने के लिए सूरत पहुंचे सकते हैं। इस मामले में आगे क्या निर्णय आएगा यह आने वाला समय ही बताएगा।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.