मोहम्मद शमी टीम इंडिया में जल्द कर सकते हैं वापसी, शेयर किए बॉलिंग प्रैक्टिस के वीडियो

0 48

नई दिल्ली : भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी लंबे समय से क्रिकेट से दूर हैं। पैर में चोट लगने के कारण वह भारतीय टीम से बाहर हैं। हालांकि पिछले कुछ महीनों से वह वापसी के लिए पूरा जोर लगा रहे हैं और सोशल मीडिया पर बॉलिंग प्रैक्टिस की कई वीडियो शेयर की है। शमी ने आखिरी मैच पिछले साल वनडे वर्ल्ड कप (ODI World Cup) में खेला था, जहां पर वह अपने करियर के सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में थे। मोहम्मद शमी की फरवरी में एड़ी की सर्जरी हुई थी। चोट के कारण शमी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सीरीज नहीं खेल सके थे, उसके बाद वह इंडियन प्रीमियर लीग 2024 और आईसीसी टी20 विश्व कप से भी बाहर हो गए। भारतीय टीम के लिए अच्छी खबर सामने आई है, शमी प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी के लिए कमर कस रहे हैं।

मोहम्मद शमी ने मंगलवार को इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें वह नेट्स में गेंदबाजी करते हुए नजर आ रहे हैं। उनके इस पोस्ट पर कुलदीप यादव और पूर्व क्रिकेटर इरफान पठान ने कमेंट किया है।तेज गेंदबाज शमी टखने की चोट से उबर चुके हैं, लेकिन उन्होंने अभी तक पूरी गति से गेंदबाजी शुरू नहीं की है। मोहम्मद शमी ने भारत के लिए आखिरी बार 2023 वनडे विश्व कप में खेला था, जहां पर उन्होंने अपने दम पर विपक्षी टीमों को दिन में तारे दिखा दिए थे। उन्होंने सात मैचों में 24 विकेट चटकाए थे। वनडे विश्व कप के दौरान शमी इंजेक्शन लेकर अपना दर्द कम करते थे।

मोहम्मद शमी ने टखने के दर्द के कारण दक्षिण अफ्रीका सीरीज के लिए भारतीय टीम से भी नाम वापस ले लिया था। शमी के लगातार टीम से बाहर होने पर टीम इंडिया ने मुकेश कुमार और अर्शदीप सिंह को ज्यादा मौके दिए। तेज गेंदबाज शमी श्रीलंका के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज से भी बाहर रहेंगे। मेहमान टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को श्रीलंका के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज के लिए आराम दिए जाने की उम्मीद है। इंडिया वर्सेस बांग्लादेश टेस्ट सीरीज में शमी वापसी कर सकते हैं। दो मैचों की यह सीरीज 19 सितंबर से चेन्नई में शुरू होगी। दूसरा मैच कानपुर में होगा।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.