‘मेरे पिता ने दहेज़ दिया, तुम खाना बनाकर मुझे खिलाओ, मैं नहीं बनाउंगी..’, पति-पत्नी में अनोखा विवाद

0 105

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के आगरा से पति-पत्नी के बीच विवाद का बेहद चौंकाने वाला मामला प्रकाश में आया है. पत्नी का कहना है कि उसके पिता ने बहुत दहेज दिया है, इसलिए वह खाना नहीं पकाएगी. यही नहीं, पत्नी ने पति से कहा कि दहेज में जो रकम मिली है, उससे नौकरानी रख लो. खुद खाना बनाकर खाओ और मुझे भी खिलाओ. इन बातों से पति-पत्नी के बीच कहासुनी बढ़ गई. बाद में पत्नी ने पति और सास के विरुद्ध दहेज उत्पीड़न की शिकायत दर्ज करा दी.

रिपोर्ट के अनुसार, इस शिकायत के बाद पति-पत्नी की परिवार परामर्श केंद्र में काउंसलिंग की गई. काउंसलर ने दोनों से बातचीत की. पति ने बताया कि पत्नी घर का कोई कार्य नहीं करती है. खाना भी नहीं पकाती और कुछ भी कहने पर लड़ती है. काउंसलर ने पत्नी से बात की, तो उसने स्पष्ट कहा कि उसके पिता ने विवाह में काफी दहेज दिया है. उसे खाना बनाना नहीं आता है. पति और सास के लिए खाना नहीं बनाएगी. साथ ही घर का कार्य भी नहीं करेगी. दहेज में मिली रकम से नौकरानी रख लो. महिला की अजीब बातें सुनकर काउंसलर भी दंग रह गया और उसके पास महिला को समझाने के लिए एक भी शब्द नहीं था.

काउंसलर ने दोनों पक्षों को सुनने के बाद अगले हफ्ते काउंसलिग के लिए बुलाया है. ये मामला परिवार परामर्श केंद्र में सुर्ख़ियों में बना हुआ है. काउंसलर के सामने सबसे बड़ी चुनौती है महिला की काउंसलिग. पति का इल्जाम है कि उसकी पत्नी घर का कोई भी छोटा काम नहीं करती पूरा दिन फोन पर लगी रहती है. महिला की शादी लगभग तीन वर्ष पूर्व सदर थाना क्षेत्र के रहने वाले युवक के साथ हुई है. युवक एक प्राइवेट कंपनी में नौकरी करता है. पति-पत्नी दोनों उच्च शिक्षित बताए जा रहे हैं. लेकिन, घर के काम को लेकर दोनों के बीच विवाद है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.