बालासोर ट्रेन हादसे के लगभग एक महीने बाद सरकार ने एसईआर जीएम का तबादला किया

0 108

नई दिल्ली, । ओडिशा के बालासोर में भीषण ट्रेन दुर्घटना में 293 लोगों की मौत के लगभग एक महीने बाद सरकार ने शुक्रवार को दक्षिण पूर्व रेलवे की महाप्रबंधक अर्चना जोशी का तबादला कर दिया। सरकार ने एक आदेश में कहा, “कैबिनेट की नियुक्ति समिति (एसीसी) ने संबंधित प्रभार ग्रहण करने की तारीख 1 जुलाई, 2023 को या उसके बाद से आईआरएमएस के लेवल-16 में अधिकारियों की नियुक्ति के लिए रेल मंत्रालय (रेलवे बोर्ड) के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है।”

एसीसी ने जोशी के स्थान पर अनिल कुमार मिश्रा, आईआरएसएसई को दक्षिण पूर्व रेलवे का महाप्रबंधक नियुक्त किया, जिन्हें रेल व्हील फैक्ट्री, येलहंका, कर्नाटक में महाप्रबंधक के रूप में स्थानांतरित किया गया है। एसीसी ने आईआरएसएस अधिकारी मिलिंद के. देउस्कर को रेलवे बोर्ड में सचिव के रूप में भी नियुक्त किया।
2 जून को कोरोमंडल एक्सप्रेस, हावड़ा-एसएमवीटी सुपरफास्ट एक्सप्रेस और एक मालगाड़ी बालासोर में बहनागा रेलवे स्टेशन के पास टकरा गई, जिसमें 288 यात्रियों की मौत हो गई और 800 से अधिक अन्य घायल हो गए। इलाज के दौरान पांच और यात्रियों की मौत हो गई।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.