गाजियाबाद के क्रॉसिंग रिपब्लिक में जीडीए की लापरवाही से बड़े हादसे को न्योता

0 123

गाजियाबाद। गाजियाबाद के क्रॉसिंग रिपब्लिक में जीडीए की लापरवाही एक बड़े हादसे को न्योता दे रही है। महागुण मिलेनियम मॉल के लिए खोदे गए गड्ढे के बाद पिछले 2 दिनों से हो रही तेज बारिश के चलते पहले तो बाउंड्री वॉल गिर गई और अब सड़क के बगल में बने फुटपाथ की मिट्टी धंसने लगी और फुटपाथ बहने लगा। इस मॉल के ठीक 10 फीट दूरी पर गौर ग्लोबल विलेज के सी और डी दो 21 मंजिला टावर हैं। जिनमें रहने वाले लोगों में भय का माहौल है। इसकी शिकायत कई बार जीडीएसए की गई लेकिन किसी ने भी सुध नहीं ली।

अब अगर बड़ा हादसा होता है तो इसकी जिम्मेदारी कौन लेगा, यह सवाल वहां के रहने वाले लोग उठा रहे हैं। गाजियाबाद में बीते 2 दिनों से लगातार तेज बारिश हो रही है कई जगह पर जलभराव है और लोगों का आना जाना मुहाल हो गया है। ऐसे में कई तस्वीरें सामने आई जिसमें पानी भरे होने का वीडियो देखने को मिला है। क्रॉसिंग रिपब्लिक में बनी सोसाइटी गौर ग्लोबल विलेज में रहने वाले लोग इस समय दहशत के माहौल में जी रहे हैं। उनके बगल में बन रहा महागुन मिलेनियम मॉल उनके लिए चिंता का विषय है। चिंता इस बात की कि 2 दिन पहले तेज बारिश के चलते मॉल की बाउंड्री वॉल गिर गई थी और अब फुटपाथ पानी में बह रहा है, मिट्टी खिसक रही है और उससे महज 10 फीट की दूरी पर गौर ग्लोबल विलेज के सीओडी टावर मौजूद है जिसमें हजारों लोग रहते हैं।

21 मंजिला इंटर्वर्स में रहने वाले लोगों में दहशत बहुत ज्यादा है। सोसायटी में रहने वाले लोगों ने इस बात की कंप्लेन कई बार जीडीए को की है। अब इसकी सूचना एनडीआरएफ को भी दे दी गई है।

सोसायटी के रहने वाले लोग इकट्ठा होकर डीएम के पास जाने की तैयारी कर रहे हैं। सोसाइटी निवासियों को इस बात की चिंता है कि अगर हालात ऐसे ही रहे तो कोई भी बड़ा हादसा हो सकता है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.