Qualifier Round के Super Six के 5वें मुकाबले में Netherlands ने Oman को धो डाला, हासिल की बड़ी जीत

0 181

ICC ODI World Cup 2023 के जिंबाब्वे में खेले जा रहे Qualifire Round Tournament के सुपर सिक्स के 5वें मैच Netherlands vs Oman में नीदरलैंड्स ने बड़ी जीत हासिल की।

इस मैच में ओमान ने टॉस जीता और नीदरलैंड्स को पहले बल्लेबाज़ी के लिए बुलाया। नीदरलैंड्स की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 48 ओवर में 7 विकेट पर 362 रन बनाए और ओमान को जीत के लिए 363 रनों का टारगेट दिया। नीदरलैंड्स के सलामी बल्लेबाज़ विक्रम सिंह (Vikram Singh) ने 109 गेंदों में 11 चौके और 2 छक्कों की मदद से 110 रनों की लाजवाब शतकीय पारी खेली। वेस्ले बैरेसी ने भी 65 गेंदों में धुआंधार बल्लेबाज़ी करते हुए 10 चौके और 3 छक्कों की मदद से 97 रन बनाए।

Harare Sports Club, Harare, Zimbabwe के मैदान में खेले गए इस मैच में जीत के लिए मिले 363 रनों के लक्ष्य को चेज करने मैदान में उतरी ओमान की टीम 44 ओवर में 6 विकेट पर 246 रन ही बना पाई। और, हार गई। नीदरलैंड की टीम DLS मेथड से 74 रनों से जीत गई। ओमान की तरफ से अयान ख़ान ने 92 गेंदों में 11 चौके और 2 छक्कों की मदद से 105 रनों की नाबाद पारी खेली। लेकिन, उनकी यह शतकीय पारी काम नहीं आई।

नीदरलैंड्स और ओमान की प्लेइंग इलेवन
ओमान प्लेइंग इलेवन
आकिब इलियास (कप्तान), कश्यप प्रजापति, जतिंदर सिंह, संदीप गौड़, शोएब खान, सूरज कुमार (विकेटकीपर), अयान खान, मोहम्मद नदीम, फैयाज बट, कलीमुल्लाह, बिलाल खान।

नीदरलैंड्स प्लेइंग इलेवन
स्कॉट एडवर्ड्स (कप्तान), विक्रमजीत सिंह, मैक्स ओ’डॉउड, वेस्ले बर्रेसी, बास डी लीडे, तेजा निदामानुरु, साकिब जुल्फिकार, लोगान वैन बीक, रयान क्लेन, आर्यन दत्त, क्लेटन फ्लॉयड।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.