नोएडा: कमरे में हीटर जलाकर सोने के बाद दम घुटने से एक ही परिवार के दो लोगों की मौत

0 113

नोएडा: नोएडा के सेक्टर-63 स्थित एक घर में शुक्रवार को एक व्यक्ति और उसके बेटे की दम घुटने से मौत हो गई यह हादसा उस समय हुआ जब वे रात में ठंड के मौसम से बचने के लिए अपने कमरे में हीटर जलाकर सोए थे। शख्स की बेटी भी कमरे में थी और ऑक्सीजन की कमी के कारण अस्पताल में उसका इलाज चल रहा है।

यह घटना छिजारसी इलाके में हुई जहां तीन लोगों का एक परिवार अपने कमरे में कॉइल हीटर जलाकर सोया था, जिससे कार्बन मोनोऑक्साइड का धुआं निकलने से उनका दम घुट गया और दो लोगों की मौत हो गई।

घटना का पता तब चला जब शुक्रवार की सुबह परिवार की कोई गतिविधि नहीं दिखने पर परिवार के पड़ोसी घर में घुसे। व्यक्ति, उसकी पत्नी और उसका बेटा कमरे में बेहोश पाए गए, जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां उनमें से दो को मृत घोषित कर दिया गया, जबकि महिला फिलहाल निगरानी में है।

महिला का इलाज कर रहे एक डॉक्टर ने कहा कि सुबह तीन लोगों को अस्पताल लाया गया और उनमें से दो को मृत घोषित कर दिया गया, जबकि एक बच्ची को वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया है, लेकिन उसकी हालत गंभीर बनी हुई है।

डॉक्टर ने सर्दियों के दौरान गैस-ईंधन वाले हीटर का उपयोग न करने की भी सलाह दी क्योंकि इससे कार्बन मोनोऑक्साइड का उत्सर्जन होता है जो घातक हो सकता है। उन्होंने यह भी कहा कि अगर किसी को ऐसे हीटर का उपयोग करना ही है तो कमरे में वेंटिलेशन के लिए एक खिड़की हमेशा खुली रखनी चाहिए।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.