बजरंग पुनिया और विनेश फोगाट के इस्तीफे को स्वीकार कर लिए उत्तर रेलवे ने

0 39

नई दिल्ली : उत्तर रेलवे ने बजरंग पुनिया और विनेश फोगाट के इस्तीफे स्वीकार कर लिए । उन्होंने कांग्रेस पार्टी में शामिल होने से पहले इस्तीफे दिए थे । हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस में शामिल होने की चर्चाओं के बीच ओलंपियन पहलवान विनेश फोगाट ने रेलवे की सरकारी नौकरी से इस्तीफा दे दिया था । उन्होंने शुक्रवार को इस संबंध में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर जानकारी दी थी।

विनेश ने अपने पोस्ट में लिखा, “भारतीय रेलवे की सेवा मेरे जीवन का एक यादगार और गौरवपूर्ण समय रहा है। जीवन के इस मोड़ पर मैंने स्वयं को रेलवे सेवा से अलग करने का निर्णय लेते हुए अपना त्यागपत्र भारतीय रेलवे के सक्षम अधिकारियों को सौंप दिया है। राष्ट्र की सेवा में रेलवे द्वारा मुझे दिये गये इस अवसर के लिए मैं भारतीय रेलवे परिवार की सदैव आभारी रहूंगी।”

कुछ दिन पहले, ओलंपिक के फाइनल में पहुंचने के बाद अयोग्य करार दिये जाने पर विनेश ने कुश्ती से संन्यास का ऐलान किया था। वह जिस वजन वर्ग के लिए खेल रही थीं, उससे उनका वजन 100 ग्राम ज्यादा आया था। उस समय हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री कांग्रेस नेता भूपेंद्र हुड्डा ने उन्हें राज्यसभा भेजने की वकालत की थी, लेकिन कम उम्र होने की वजह से उन्हें राज्यसभा में भेजना मुमकिन नहीं है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.