उत्तराखंड में डॉक्टरों का अब मनचाही जगह पर होगा तबादला : स्वास्थ्य मंत्री धन सिंह रावत

0 38

देहरादून : स्वास्थ्य मंत्री धन सिंह रावत ने कहा कि उत्तराखंड में डॉक्टरों का अब मनचाही जगह पर तबादला होगा। उत्तराखंड में लगातार देखा जाता है कि डॉक्टर पहाड़ चढ़ने से कतराते रहते हैं, लेकिन अब उसका समाधान कहीं न कहीं होने जा रहा है, क्योंकि स्वास्थ्य मंत्री धन सिंह रावत ने डॉक्टर डे के के उपलक्ष में डॉक्टरों को एक बड़ी सौगात दी है।

उन्होंने कहा है कि अब उत्तराखंड के अंदर एक ऐसा एक्ट लाने जा रहे हैं जिस डॉक्टर को कहीं सुविधा मिलेगी और उनकी चॉइस के अनुसार उनका ट्रांसफर दिया जाएगा। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि यदि पहले वर्ष में डॉक्टर को उसके चॉइस का ट्रांसफर नहीं मिल पाया तो उसका पता होना चाहिए कि 3 साल बाद उसको कहां पर ट्रांसफर मिलेगा। इससे डॉक्टर का मनोबल भी बढ़ेगा और वह आसानी से कार्य कर सकेंगे। इसके साथ इन्होंने डॉक्टर को आवास सुविधा देने की बात भी कही है।

उन्होंने कहा कि जब डॉक्टरों का ट्रांसफर होगा तो उनको वहीं पर सब सुविधा मिलेगी तो इलाज आसानी से कर सकेंगे। इससे लगता है कि अब जो समस्याएं पहाड़ी क्षेत्र में आती थी कि डॉक्टर पहाड़ जाने से कतराते थे, लेकिन अब वह पहाड़ जाने से नहीं कटरा आएंगे और इसके साथी जनता को अच्छा इलाज दे सकेंगे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.