अब दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ग्रुप मैच में नहीं खेल पाएंगे चोटिल हार्दिक पांड्या

0 119

नई दिल्ली : भारतीय हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या विश्व कप में श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दो और मैचों में नहीं खेल पाएंगे, क्योंकि वह बांग्लादेश के खिलाफ टखने की चोट से उबर रहे हैं। पांड्या ने 19 अक्टूबर के बाद से कोई मैच नहीं खेला है। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने बुधवार को प्री-मैच कांफ्रेंस में कहा, ”चोट के बाद वह जिस भी प्रक्रिया से गुजरे, वह बहुत सकारात्मक थी। वह स्पष्ट रूप से श्रीलंका के खिलाफ मैच के लिए उपलब्ध नहीं है। लेकिन यह ऐसी चोट है कि हमें हर दिन देखना होगा कि वह कितना प्रतिशत ठीक हो गया है, वह कितनी गेंदबाजी कर रहा है, कितनी बल्लेबाजी कर रहा है। इसलिए हम उन पर हर दिन नजर रख रहे हैं। जिस तरह से यह चल रहा है, उम्मीद है कि हम उसे जल्द से जल्द देख पाएंगे। अभी मैं बस इतना ही कह सकता हूं।

पांड्या बांग्लादेश के खिलाफ उस समय घायल हो गए जब फॉलो-थ्रू में एक शॉट को रोकने की कोशिश करते समय उनका बायां टखना मुड़ गया। उन्होंने उस मैच में आगे कोई भूमिका नहीं निभाई और उन्हें स्कैन के लिए ले जाया गया। चोट के कारण पांड्या धर्मशाला में न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत के अगले मैच से बाहर हो गए, और हालांकि इस ऑलराउंडर के इंग्लैंड के खिलाफ 29 अक्टूबर के मैच के लिए सीधे लखनऊ में टीम में शामिल होने की उम्मीद थी, लेकिन उन्हें उस मैच से भी बाहर बैठना पड़ा।

पांड्या तब से बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में पुनर्वास के दौर से गुजर रहे हैं और उम्मीद है कि उन्हें ठीक होने में काफी समय लगेगा। उनके हरफनमौला कौशल की भरपाई के लिए, भारत ने सूर्यकुमार यादव को खिलाया और न्यूजीलैंड के खिलाफ शार्दुल ठाकुर की जगह मोहम्मद शमी को मौका दिया। सूर्यकुमार 2 रन पर रन आउट हो गए, लेकिन इस विश्व कप में अपना पहला मैच खेल रहे शमी ने पांच विकेट लेकर भारत को न्यूजीलैंड को 300 से कम पर रोकने में मदद की।

भारत फिलहाल अंक तालिका में शीर्ष पर है और 6 मैचों में छह जीत के साथ टूर्नामेंट में एकमात्र अजेय टीम है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच के लिए कोलकाता जाने से पहले उन्हें 2 नवंबर को मुंबई में श्रीलंका से खेलना है। इसके बाद भारत बेंगलुरु में नीदरलैंड्स से भिड़कर लीग चरण का समापन करेगा।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.