ओली पोप ने शतक जड़ रचा इतिहास, टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा

0 21

लार्ड्स : श्रीलंका और इंग्लैंड (Srilanka vs England) के बीच तीसरा टेस्ट द ओवल में खेला जा रहा है. पहले दिन इंग्लैंड की ओर से खेल रहे बेन डकेट शुक्रवार को बारिश से प्रभावित तीसरे और अंतिम टेस्ट के पहले दिन श्रीलंका के खिलाफ शतक से चूक गये जबकि ओली पोप (Ollie Pope) ने शानदार शतक जड़ दिया. ओली ने 102 गेंदों में अपना शतक पूरा किया और टीम को बढ़त दिलाई. पोप का यह सातवां शतक है. इसी के साथ उन्होंने एक खास रिकॉर्ड भी अपने नाम किया.

147 साल के क्रिकेट इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ जब किसी खिलाड़ी ने अपने 7 शतक 7 अलग अलग टीमों के खिलाफ बनाए हो. ओली पोप ने ऐसा कर दिखाया है. उन्होंने श्रीलंका से पहले दक्षिण अफ्रीका, न्यूजीलैंड, पाकिस्तान, आयरलैंड, भारत, वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने 6 शतक लगा चुके हैं. ओली पोप ने अपने 103 रन की पारी में कुल 13 चौके और 2 छक्के लगाए. वह अब भी नाबाद हैं और क्रीज पर टिके हुए हैं.

द ओवल में टी ब्रेक तक इंग्लैंड का स्कोर तीन विकेट पर 194 रन था. कप्तान बेन स्टोक्स की जगह टीम की अगुआई कर रहे पोप नाबाद 84 रन बनाकर मौजूद थे जबकि हैरी ब्रुक ने अभी खाता नहीं खोला था. बेन डकेट ने 86 रन की शानदार पारी खेली जिसमें नौ चौके और दो छक्के जड़े थे. पर मिलन रत्नायके की गेंद पर ऊंचा शॉट खेलने के प्रयास में विकेटकीपर दिनेश चांदीमल को कैच देकर आउट हो गये.

इंग्लैंड ओल्ट ट्रैफर्ड और लार्ड्स पर पहले दो टेस्ट जीतकर सीरीज अपने नाम कर चुका है. श्रीलंका ने टॉस जीतकर में गेंदबाजी करने का फैसला किया. इंग्लैंड ने शुरू में ही डैन लारेंस (05) का विकेट गंवा दिया जिसके बाद खराब रोशनी के कारण खेल रोक दिया गया. फिर डकेट ने 48 गेंद में अपना 10वां अर्धशतक पूरा किया. टी ब्रेक से कुछ देर पहले जो रूट (13) पर आउट हुए थे.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.