ओलंपिक 2024 : भारत को मिला एक और मेडल, निशानेबाजी में मनु भाकर और सरबजोत सिंह ने कांस्य पर लगाया निशाना

0 54

नई दिल्ली: ओलंपिक 2024 में मंगलवार को भारत की झोली में एक और मेडल आया. कांस्य पदक से भारत को पदक तालिका में स्थान दिलाने वाली निशानेबाज मनु भाकर ने फिर मिक्स टीम इवेंट में सरबजोत सिंह के साथ मिलकर कांस्य पदक पर सफल निशाना लगाया. मनु भाकर और सरबजोत सिंह ने 10 मीटर एयर पिस्टल मिक्स्ड टीम इवेंट के ब्रॉन्ज मेडल मैच में कमाल का प्रदर्शन किया है। उन्होंने कोरिया की टीम को हराकर ब्रॉन्ज मेडल देश के लिए जीता है। इस मेडल के साथ ओलंपिक 2024 में भारत के नाम अब कुल दो मेडल हो गए हैं। इससे पहले मनु भाकर ने महिलाओं के 10 मीटर एयर पिस्टल इवेंट में ब्रॉन्ज मेडल जीता था।

मनु भाकर और सरबजोत सिंह 10 मीटर एयर पिस्टल मिक्स्ड इवेंट के ब्रॉन्ज मेडल मैच के क्वालीफिकेशन राउंड में तीन सीजन में, मनु ने 193, 195 और 192 का स्कोर किया, जबकि सरबजोत ने 194, 194 और 191 का स्कोर किया। दोनों ने मिलकर कुल 580 का स्कोर किया था। वहीं 10 मीटर एयर पिस्टल इवेंट में भारतीय मिक्स्ड टीम ने शानदार शुरुआत की है। मनु भाकर और सरबजोत सिंह काफी आगे रहे। भारत ने पहले 8-2 से बढत बनाई. वहीं बाद में मनु भाकर और सरबजोत सिंह कांस्य पदक जीतने में सफलता दिलाई.

मनु भाकर ने दो दिन पहले ही 10 मीटर एयर पिस्टल में भारत को पहली सफलता दिलाई और कांस्य पदक जीता था. अब वह एक ही ओलंपिक में दो पदक जीतने में चुनिन्दा भारतीय खिलाडियों में शामिल हो गई है.

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.