OMG: स्वाती से बनी शिवाय! अब चेहरे पर आईं दाढ़ी मूंछें, घरवाले कर रहे दुल्हन की तलाश

0 89

बैतूल: मध्य प्रदेश के बैतूल से लिंग परिवर्तन की चौंकाने वाली घटना सामने आई है। जहां पेशे से सॉफ्टवेयर इंजीनियर लड़की ने सर्जरी कराकर लड़का बन गई। अब चेहरे पर दाढ़ी-मूछ भी आ गई है तथा परिवार उसकी शादी के लड़की भी तलाश रहे हैं। संजय कॉलोनी निवासी 30 वर्ष के शिवाय तीन वर्ष पहले तक लड़की था तथा उनका नाम स्वाति था जो अब लड़का बन गया है। शिवाय का कहना है कि जन्म के पश्चात् जब उसे होश आया तो उसे लड़कों वाली फीलिंग आने लगी। आरम्भ में उसने छोटे बाल कर लिए तथा लड़कों की तरह ही खेलना आरम्भ कर दिया, मगर यह सब घर के लोगों को कुछ वक़्त पश्चात् ठीक नहीं लगा। मैं स्वयं भी अपने लड़की वाले शरीर से खुश नहीं थी।

शिवाय ने एक बार यूट्यूब पर आर्यन पाशा को देखा। आर्यन लड़की से लड़का बना तथा फिर बॉडी बिल्डर बन गया। तत्पश्चात, मैंने भी लड़का बनने की ठान ली। तत्पश्चात, वो अपना जेंडर चेंज कराकर स्वाति से ‘शिवाय’ बन गया। शिवाय सूर्यवंशी ने बताया कि जेंडर चेंज सर्जरी के 3 स्टेप होते हैं। तत्पश्चात, लड़के से लड़की और लड़की से लड़का बना जा सकता है। दिल्ली के हॉस्पिटल में सर्जरी कराई है। पहली सर्जरी 2020 में हुई थी उसके बाद 3 वर्षों के अंदर तीन सर्जरी हुई। शिवाय ने बताया कि इस सर्जरी में तकरीबन 10 लाख रुपये खर्च आया है। उसका कहना है कि वह बहुत वक़्त से सर्जरी कराना चाहता था। लेकिन, आर्थिक स्थिति ठीक नहीं होने से ऐसा हो नहीं सका। आयुष्मान योजना के तहत भी अब सर्जरी कराई जा सकती है। अब उन्हें लगता है कि जो शरीर उन्हें चाहिए था वह मिल गया है। अब जल्दी लड़की देख कर शादी करेंगे। शिवाय के परिवार में सभी लोग खुश हैं।

शिवाय के बड़े भाई कृष्णा सूर्यवंशी ने कहा कि पहले अवश्य हमने इसका विरोध किया था, मगर बाद में पूरे परिवार ने सहयोग किया। कृष्णा ने बताया कि अब उन्हें एक भाई और मिल गया है। जिससे उन्हें बहुत सहायता मिल रही है। कृष्णा का कहना है कि वह पहले पांच भाई बहन थे। स्वाति सबसे छोटी बहन थी। अब स्वाति के शिवाय बनने से 3 बहन और दो भाई हो गए हैं। शिवाय के दस्तावेज पहले स्वाति नाम से थे सर्जरी के पश्चात् उनके सभी दस्तावेज में भी नाम बदल चुका है। उन्होंने बताया कि सर्जरी करने के पश्चात् कलेक्टर को इस सिलसिले में खबर दी थी। कलेक्टर ने एक पत्र दिया था। इसकी मदद से दस्तावेज में नाम चेंज हो गया है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.