जातिगत जनगणना पर नड्डा ने याद दिलाया कांग्रेस का इतिहास, राहुल गांधी पर चुन-चुनकर बोला हमला

0 123

नई दिल्ली: छत्तीसगढ़ में अगले महीने होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए राजनीतिक प्रचार जोरों पर है, जिसमें राहुल गांधी और प्रियंका गांधी दोनों सक्रिय रूप से भाग ले रहे हैं। अपने अभियान के दौरान, उन्होंने ओबीसी जाति जनगणना और किसान संबंधी मुद्दों पर केंद्र सरकार की आलोचना की है। इसके जवाब में बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पलटवार किया है.

मीडिया से बातचीत के दौरान जेपी नड्डा ने इस बात पर जोर दिया कि राहुल गांधी और कांग्रेस पार्टी मौसमी मुद्दों पर ध्यान केंद्रित करते हैं. वे खुद को उन विषयों के साथ जोड़ते हैं जो वर्तमान में चलन में हैं और उनका लक्ष्य उन मुद्दों को भुनाना है जो लोगों के दिमाग में हैं, मुख्य रूप से एक चुनावी रणनीति के रूप में।

नड्डा ने कांग्रेस के ऐतिहासिक रिकॉर्ड पर आगे टिप्पणी करते हुए कहा कि उनके परदादा ने शुरू में काका कालेलकर की रिपोर्ट को दबाया और बाद में इसे खारिज कर दिया। उन्होंने कहा कि राहुल की दादी और पिता दोनों ने मंडल आयोग की रिपोर्ट को ठंडे बस्ते में डाल दिया। संसद में राजीव गांधी ने जातिविहीन समाज की वकालत करते हुए सुझाव दिया कि आरक्षण धर्म के आधार पर होना चाहिए। नड्डा ने राहुल से अपने पिता द्वारा कही गई बातों को पढ़ने का आग्रह किया, जो उनके पिता के विचारों और उनके अपने विचारों के बीच अंतर दर्शाता है।

नड्डा ने इस बात पर जोर दिया कि ओबीसी पृष्ठभूमि से आने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री बनकर ओबीसी सहित समाज के सभी वर्गों को मजबूत किया है। उन्होंने तर्क दिया कि कांग्रेस जिन पारंपरिक वोट बैंकों पर भरोसा करती थी, वे खत्म हो गए हैं, जिससे उनका वर्तमान जोर ओबीसी मुद्दों पर है। उन्होंने सुझाव दिया कि ओबीसी चिंताओं पर उनका अचानक ध्यान ओबीसी समुदाय के प्रति वास्तविक प्रतिबद्धता के बजाय एक राजनीतिक रणनीति है।

किसानों पर कांग्रेस पार्टी के रुख के बारे में, नड्डा ने सवाल किया कि राहुल गांधी और कांग्रेस कृषक समुदाय के चैंपियन कब बन गए। उन्होंने इस बात पर प्रकाश डाला कि राजस्थान में 19,000 लोगों से जमीन जब्त कर ली गई, लेकिन कांग्रेस ने इस कार्रवाई पर मुखर रूप से आपत्ति नहीं जताई। नड्डा ने ऋण माफी के संबंध में बड़े-बड़े वादे करने लेकिन उन्हें पूरा नहीं करने के लिए भी कांग्रेस की आलोचना की।

नड्डा ने राहुल गांधी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि उन्हें कृषि के बारे में बुनियादी ज्ञान का अभाव है, उन्होंने टिप्पणी की कि जो लोग नहीं जानते कि कौन सा फल पेड़ पर उगता है या कौन सी सब्जी जमीन के नीचे उगती है, वे अब किसानों की वकालत कर रहे हैं।

तेलंगाना में ओबीसी मुख्यमंत्री के भाजपा के वादे के जवाब में, नड्डा ने स्पष्ट किया कि पार्टी वोट हासिल करने के लिए ऐसे बयान नहीं देती है। उन्होंने सुझाव दिया कि कांग्रेस ओबीसी समर्थक होने का दावा करती है, लेकिन उनके कार्य उनकी बयानबाजी से मेल नहीं खाते हैं। इसके विपरीत, भाजपा केवल खोखले वादे करने के बजाय अपनी प्रतिबद्धताओं पर अमल करती है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.