आज ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगा पाकिस्तान, टॉप-4 में आने की होगी जंग, जानें जरूरी आंकड़ें और संभावित प्लेइंग-11

0 118

नई दिल्ली: आज यानी शुक्रवार 20 अक्टूबर को वर्ल्ड कप 2023 में ऑस्ट्रेलिया का मुकाबला पाकिस्तान (Australia Vs Pakistan) से होने जा रहा है। आज का यह मैच बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में दोपहर 2 बजे से खेला जाएगा। वहीं मैच का टॉस आधे घंटे पहले यानी दोपहर 1:30 बजे होगा। अगर ऑस्ट्रेलिया आज जीतती है तो उसकी पाकिस्तान के खिलाफ वर्ल्ड कप में लगातार तीसरी जीत है। इससे पहले, साल 2015 में खेले गए वनडे वर्ल्ड कप में कंगारू टीम ने 6 विकेट से और 2019 में 41 रन से पाकिस्तान पर जीत दर्ज की थी।

दोनों टीमों का आज चौथा मैच
वहीं दोनों टीमों का इस वर्ल्ड कप में यह चौथा मैच है। ऑस्ट्रेलिया को उसके शुरुआत तीन मैचों में दो में हार और अब तक एक जीत मिली है। वहीं पाकिस्तान को दो मैच में जीत और एक में हार मिल चुकी है। जहां ऑस्ट्रेलिया को भारत ने 6 विकेट और साउथ अफ्रीका ने 134 रन से हराया। वहीं श्रीलंका के खिलाफ टीम ने 5 विकेट से अपना मुकाबला जीता। इधर पाकिस्तान ने नीदरलैंड और श्रीलंका को तो हराया है लेकिन भारत के खिलाफ उसे 7 विकेट से जबरदस्त हार झेलनी पड़ी।

हेड-टु-हेड
देखा जाए तो ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच कुल जमा 107 वनडे खेले गए हैं। ऑस्ट्रेलिया को 69 बार और पाकिस्तान को 34 जीत मिली है। वहीं तीन मुकाबले नो रिजल्ट और एक मुकाबला टाई भी रहा है। अब अगर वनडे वर्ल्ड कप की बात करें तो इन दोनों के बीच कुल 10 मैच हुए हैं। जिनमे से 6 में ऑस्ट्रेलिया और 4 में पाकिस्तान को जीता है।

क्या कहती है पिच
वैसे बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम की पिच आमतौर पर बल्लेबाजी के लिए ही अनुकूल मानी जाती है। इस मैदान पर अब तक कुल 26 वनडे मैच हुए हैं। जिसमें पहले बैटिंग करने वाली टीम ने 11 और टारगेट चेज करने वाली टीम ने 12 मैच जीते हैं। वहीं 2 मैच बेनतीजा और एक टाई भी रहा। यहां पहली इनिंग का एवरेज स्कोर 260 रन है। हालंकि कभी-कभी स्पिनर्स को भी पिच से साहयता मिली है।

आज का मौसम
आज बेंगलुरु का मौसम बिल्कुल साफ तो नहीं रहेगा, यहां थोड़े बहुत बदल छाए रहेंगे। आज हवा की रफ्तार 11 किलोमीटर प्रतिघंटा रहेगी। वहीं बारिश होने की 4% आशंका है। जिसके माने आज दर्शक मैच का पूरा मजा ले सकेंगे।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11
ऑस्ट्रेलिया : पैट कमिंस (कप्तान), डेविड वॉर्नर, मिचेल मार्श, स्टीव स्मिथ, मार्नस लाबुशेन, ग्लेन मैक्सवेल, जोश इंग्लिस (विकेटकीपर), मार्कस स्टोयनिस, एडम जम्पा, मिचेल स्टार्क और जोश हेजलवुड।

पाकिस्तान: बाबर आजम (कप्तान), अब्दुल्लाह शफीक, इमाम-उल-हक, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), सऊद शकील, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, शाहीन शाह अफरीदी, हसन अली और हारिस रऊफ।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.