ICC World Cup 2023 को लेकर पाकिस्तान का बड़ा आरोप, जानिए क्‍या कहा ?

0 201

मुंबई : पाकिस्तान ने वनडे वर्ल्ड कप में अपनी सुरक्षा को लेकर बड़ी बात कही है। उसका कहना है कि भारत में रोजाना दंगे होते हैं। ऐसे में खिलाड़ियों की सुरक्षा (player safety) हमारे लिए बड़ी चिंता है। हम उन्हें कैसे वर्ल्ड कप खेलने के लिए भारत भेज दे।

आईसीसी (ICC) की ओर से वनडे वर्ल्ड कप का आयोजन भारत में किया जा रहा है। अक्टूबर-नवंबर में इसका आयोजन होना है. टूर्नामेंट का शेड्यूल तक जारी किया जा चुका है, लेकिन पाकिस्तान इसमें शामिल होगा या नहीं, इसे लेकर अभी भी संशय बना हुआ है. आज से डरबन में आईसीसी की सालाना बैठक होने जा रही है. इसमें वर्ल्ड कप विवाद को लेकर चर्चा हो सकती है!

पाकिस्तान के खेल मंत्री एहसान मजारी ने जियो न्यूज से बात करते हुए कहा कि भारत हमेशा पाकिस्तान में सिक्यूरिटी को लेकर विवाद खड़ा करता रहा है। एशिया कप की ही बात करें, तो अन्य टीमें यहां खेलने आ रही हैं। सिर्फ टीम इंडिया ही नहीं आ रही है. ऐसे में हम भी सुरक्षा के मसले को उठा सकते हैं. भारत में भी रोजाना दंगे होते हैं. ऐसे में खिलाड़ियों की सुरक्षा को देखते हुए हम टीम को वर्ल्ड कप खेलने के लिए कैसे वहां भेज सकते हैं. उन्होंने कहा कि मेरा मानना है कि यदि भारत हाईब्रिड मॉडल के आधार पर एशिया कप खेलना चाहता है, तो हम भी वर्ल्ड कप में ऐसे ही मॉडल पर जाना चाहेंगे।

पाकिस्तान सरकार ने टीम के वर्ल्ड कप में उतरने को लेकर को विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो की अध्यक्षता में एक जांच दल गठित किया है. इसमें खेल मंत्री एहसान मजारी भी शामिल हैं. जल्द ही कमेटी अपनी रिपोर्ट पीएम शहबाज शरीफ को देगी और इसी के आधार पर टीम के वर्ल्ड कप में खेलने को लेकर फैसला लिया जाएगा. पीएम पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के संरक्षक भी हैं। एहसान मजारी ने कहा कि अभी वर्ल्ड कप में काफी समय है. अक्टूबर-नवंबर में इसका आयोजन होना है. ऐसे में यह कहना कि वेन्यू को लेकर अब बात नहीं की जा सकती. भारत और पाकिस्तान का मैच टूर्नामेंट के अहम मैचों में से एक है।

एशिया कप 2023 के आयोजन की जिम्मेदारी पाकिस्तान को मिली हुई है, लेकिन बीसीसीआई ने वहां टीम भेजने से इनकार कर दिया था। उसने न्यूट्रल वेन्यू पर टूर्नामेंट कराने की मांग की थी. लेकिन पीसीबी ने इससे इनकार कर दिया था और हाईब्रिड मॉडल का प्रस्ताव दिया था। अब टूर्नामेंट 31 अगस्त से पाकिस्तान के साथ श्रीलंका में होना है. पाकिस्तान में 4 तो श्रीलंका में 9 मैच होने हैं। भारत के सभी मुकाबले श्रीलंका में होने हैं. एशिया कप के 2 वेन्यू पर होने के कारण पाकिस्तान गुस्से में है. टूर्नामेंट का फाइनल भी श्रीलंका में ही खेला जाना है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.