PM मोदी के दौरे से पहले काशी पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ, तैयारियों का लिया जायजा

0 89

वाराणसी । मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ वाराणसी दौरे के दूसरे दिन बुधवार को सीरगोवर्धन स्थित रविदास मंदिर पहुंचे जहां उन्होंने दर्शन पूजन किया। उन्होंने मंदिर के महंत से भी बातचीत की एवं उनकी कुशलक्षेम पूछी। इस दौरान मुख्यमंत्री ने मंदिर के लंगर हाल का भी निरीक्षण किया। प्रधानमंत्री मोदी के हाथों लोकार्पित होने वाली मूर्ति सहित अन्य कार्यों का भी मुख्यमंत्री ने अवलोकन किया। मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने खराब मौसम व बारिश के बीच दो दिवसीय दौरे पर देर रात तक कई विकास कार्यों के बारे में जानकारी ली।

इससे पूर्व, वाराणसी दौरे के पहले दिन मंगलवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के इस माह वाराणसी आगमन को लेकर सर्किट हाउस में अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक कर तैयारियों के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिये। अधिकारियों ने बताया कि देश की पहली और दुनिया की तीसरी ‘शहरी परिवहन रोप वे’ परियोजना का स्थलीय निरीक्षण करने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ विद्यापीठ पहुंचे। भारत माता मंदिर परिसर में रोप वे के लिए स्टेशन का निर्माण चल रहा है।

मुख्यमंत्री ने ‘नेशनल हाईवे लॉजिस्टिक प्राइवेट लिमिटेड’ (एनएचएलएमएल) के सीईओ प्रकाश गौर से रोप वे परियोजना के बारे में जानकारी ली। आदित्यनाथ ने सिगरा स्थित डॉक्टर संपूर्णानंद क्रीड़ा स्टेडियम में हो रहे विश्व स्तरीय स्टेडियम के निर्माण कार्य का भी निरीक्षण किया। कार्यदायी संस्था के अधिकारियों ने कराये जा रहे कार्यों एवं उनकी प्रगति के संबंध में मुख्यमंत्री को अवगत कराया।

इस दौरान मुख्यमंत्री ने कार्यों में तेजी लाने एवं कार्य के दौरान सुरक्षा मानकों को पूरी तरह अपनाने पर विशेष जोर दिया।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.