पीएम ने प्रकाश सिंह बादल के निधन पर जताया गहरा दुख, पूरे देश में 26 और 27 अप्रैल को राजकीय शोक

0 199

नई दिल्ली। भारत सरकार ने फैसला किया है कि पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री और शिरोमणि अकाली दल के संरक्षक प्रकाश सिंह बादल के निधन पर 26 और 27 अप्रैल को पूरे देश में राजकीय शोक रहेगा ।

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री एवं शिरोमणि अकाली दल के वरिष्ठ नेता प्रकाश सिंह बादल के निधन पर गहरा दुख जताते हुए कहा है कि वह भारतीय राजनीति की एक महान हस्ती थे, जिन्होंने कठिन समय में पंजाब को सहारा दिया था। प्रधानमंत्री मोदी ने अकाली दल के वरिष्ठ नेता प्रकाश सिंह बादल के साथ की अपनी कुछ पुरानी तस्वीरों को शेयर करते हुए ट्वीट कर कहा, प्रकाश सिंह बादल के निधन से अत्यंत दुख हुआ। वह भारतीय राजनीति की एक महान हस्ती और एक उल्लेखनीय राजनेता थे जिन्होंने हमारे देश के लिए बहुत योगदान दिया। उन्होंने पंजाब की प्रगति के लिए अथक परिश्रम किया और कठिन समय में राज्य को सहारा दिया।

उनके निधन को अपनी व्यक्तिगत क्षति बताते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने अपने अगले ट्वीट में कहा, प्रकाश सिंह बादल का निधन मेरे लिए व्यक्तिगत क्षति है। मैंने उनके साथ कई दशकों तक निकटता से बातचीत की है और उनसे बहुत कुछ सीखा है। मुझे उनके साथ हुई हमारी कई बातचीत याद आती हैं, जिसमें उनकी बुद्धिमत्ता हमेशा स्पष्ट रूप से दिखाई देती थी। उनके परिवार और अनगिनत प्रशंसकों के प्रति संवेदनाएं व्यक्त करता हूं। सांस लेने में परेशानी के कारण प्रकाश सिंह बादल को एक सप्ताह पहले मोहाली के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उन्हें सोमवार को आईसीयू में रखा गया था। मंगलवार रात को अस्पताल में ही उनका निधन हो गया।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.