पीएम मोदी ने मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के मतदाताओं से बड़ी संख्या में वोट डालने की अपील की

0 73

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) ने शुक्रवार यानी की आज मध्य प्रदेश ( Madhya Pradesh Assembly Elections 2023) और छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh Assembly Elections 2023) में जारी मतदान के बीच दोनों राज्यों के मतदाताओं से अपने मताधिकार का प्रयोग करने का अनुरोध किया। साथ ही दोनों राज्यों के चुनाव में पहली बार वोट करने जा रहे युवाओं काे पीएम मोदी ने शुभकामनाएं दी।

पीएम मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म ‘X’ पर पोस्ट कर कहा कि आज मध्य प्रदेश की सभी विधानसभा सीटों के लिए वोट डाले जाएंगे। मुझे विश्वास है कि राज्य के हर क्षेत्र के मतदाता पूरी गर्मजोशी से मतदान करेंगे और लोकतंत्र के इस महापर्व की रौनक बढ़ाएंगे। इस चुनाव में पहली बार वोट देने वाले राज्य के सभी युवाओं को मेरी विशेष शुभकामनाएं।

प्रधानमंत्री ने छत्तीसगढ़ विधानसभा के दूसरे चरण को ‘X’ पर पोस्ट कर कहा कि छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में आज दूसरे और आखिरी दौर का मतदान है। सभी मतदाताओं से मेरा निवेदन है कि वे अपने मताधिकार का प्रयोग जरूर करें। आपका हर वोट लोकतंत्र के लिए बहुमूल्य है। बता दें कि मध्य प्रदेश विधानसभा में कुल 230 निर्वाचन क्षेत्र हैं। यहां सभी सीटों पर आज ही यानी की एक ही चरण में मतदान प्रक्रिया संपन्न होगा। और छत्तीसगढ़ में कुल 90 निर्वाचन क्षेत्र हैं। यहां चुनाव के पहले चरण में 20 सीटों पर पर मतदान हो चुका है। बाकी के बचे 70 सीटों पर आज मतदान हो रहा है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.