हाथरस सत्संग हादसे पर PM मोदी ने संसद में जताया दुख, अब तक हो चुकी है 100 से ज्यादा लोगों की मौत

0 58

हाथरस: उत्तर प्रदेश के हाथरस स्थित रतिभानपुर में सत्संग के दौरान भगदड़ मच गई. भगदड़ मचने से 100 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है. हादसे में मरने वालों में ज्यादातर महिलाएं और बच्चे शामिल हैं. इस हादसे पर संज्ञान लेते हुए मुख्यमंत्री कार्यालय ने जिला प्रशासन को घायलों को तत्काल अस्पताल पहुंचाकर उनके उपचार कराने और मौके पर राहत कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने एडीजी आगरा और कमिश्नर अलीगढ़ के नेतृत्व में घटना के कारणों की जांच के निर्देश दिए हैं. सीएम योगी के निर्देश के बाद सरकार के दो वरिष्ठ मंत्री और मुख्य सचिव के साथ डीजीपी भी घटनास्थल के लिए रवाना हो गए हैं.

हाथरस के डीएम आशीष कुमार के अनुसार, एक धार्मिक कार्यक्रम के दौरान भगदड़ से लगभग 50-60 लोगों की मौत हो गई है. ये एक निजी कार्यक्रम था, जिसके लिए आयोजकों ने एसडीएम से अनुमति ली थी. वहीं, सीएचसी का कहना है कि इस घटना में मरने वालों की संख्या बढ़कर 50-60 हो गई है. मरने वालों का आंकड़ा अभी और बढ़ सकता है.

संसद सत्र के दौरान पीएम मोदी ने हाथरस हादसे पर दुख जताया है. उन्होंने कहा कि सभी घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना है. मृतकों के परिजनों के साथ हमारी संवेदनाएं हैं. पीड़ितों की हर संभव मदद की जा रही है”. हाथरस में सत्संग के दौरान मची भगदड़ पर राहुल गांधी ने शोक जताया है. उन्होंने सोशल मीडिया एक्स पर लिखा, “भगदड़ से कई श्रद्धालुओं की मृत्यु का समाचार अत्यंत पीड़ादायक है. सभी शोकाकुल परिजनों को अपनी गहरी संवेदनाएं व्यक्त करते हुए घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की आशा करता हूं”.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.