लखनऊ से देहरादून के बीच पीएम मोदी ने वंदे भारत ट्रेन का किया फ्लैग ऑफ, यह ट्राइमिंग-किराया

0 60

UP News In Hindi: यूपी की राजधानी लखनऊ और उत्तराखंड की राजधानी देहरादून के बीच वंदे भारत ट्रेन शुरू हो गई है। पीएम मोदी ने ट्रेन वर्चुअल शुभारंभ शुभारंभ किया। मुरादाबाद मंडल रेल प्रशासन ट्रेन से सफर करने वाले यात्रियों की सुविधा के लिए नई वंदे भारत ट्रेन का संचालन मंगलवार से शुरू हो गया है।

हरिद्वार रेलवे स्टेशन पर ट्रेन का भव्य स्वागत करने की पूरी तैयारी की गई है। सीनियर डीसीएम कोचिंग सुधीर सिंह ने बताया कि नई वंदे भारत ट्रेन सुबह 0930 बजे देहरादून से चलेगी। सुबह 1030 बजे ट्रेन हरिद्वार रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक पर पहुंचेगी। 1036 पर ट्रेन स्टेशन से रवाना होगी।

ट्रेन का स्टेशन पर छह मिनट का ठहराव निर्धारित किया गया है। शाम छह बजे ट्रेन लखनऊ स्टेशन पर पहुंचेगी। सप्ताह में छह दिन ट्रेन का संचालन होगा। सप्ताह में सोमवार के दिन ट्रेन संचालित नहीं की जाएगी। देहरादून से चल कर ट्रेन सिर्फ हरिद्वार, मुरादाबाद और बरेली स्टेशन पर रुकेगी। बरेली से ट्रेन सीधे लखनऊ स्टेशन पर पहुंचेगी।

रेलवे स्टेशन पर होगा कार्यक्रम प्रसारित सांसद डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक ने बताया कि नई वंदे भारत ट्रेन का शुभारंभ और एक स्टेशन एक उत्पाद स्टॉल पीएम मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से राष्ट्र को समर्पित किया। पर्वतीय राज्य के विकास लिए मील का पत्थर साबित होगा।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.