लोकमान्य तिलक पुरस्कार से सम्मानित हुए पीएम मोदी, कहा- पुरस्कार राशि नमामि गंगे परियोजना को समर्पित

0 88

पुणे में पीएम मोदी: पीएम नरेंद्र मोदी आज महाराष्ट्र के पुणे शहर के दौरे पर हैं. उन्हें लोकमान्य तिलक पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। पीएम मोदी ने मंच से लोकमान्य तिलक को श्रद्धांजलि देकर अपने संबोधन की शुरुआत की. उन्होंने कहा, ”आज हमारे आदर्श और भारत के गौरव बाल गंगाधर तिलक जी की पुण्य तिथि है। इसके साथ ही आज अन्नाभाऊ साठे की भी जयंती है।” उन्होंने लोकमान्य तिलक राष्ट्रीय पुरस्कार को 140 करोड़ देशवासियों को समर्पित करते हुए कहा कि पुरस्कार राशि नमामि गंगे परियोजना को दान कर दी जाएगी।”

प्रधानमंत्री मोदी ने आगे कहा, ”तिलक जी ने आजादी की आवाज उठाने में पत्रकारिता और अखबार के महत्व को भी समझा। उन्होंने समाज को छत्रपति शिवाजी महाराज के साहस और आदर्शों से प्रेरित करने के लिए शिव जयंती का आयोजन शुरू किया। उन्होंने सार्वजनिक गणपति की नींव रखी।” समाज को एकजुट करने का त्योहार.

लोकमान्य तिलक पुरस्कार से किसे सम्मानित किया जाता है?
लोकमान्य तिलक पुरस्कार उन लोगों को दिया जाता है जिन्होंने राष्ट्र की प्रगति और विकास के लिए काम किया है और जिनके योगदान को केवल महत्वपूर्ण और असाधारण के रूप में देखा जा सकता है। साथ ही बयान में कहा गया है कि इसे हर साल 1 अगस्त को लोकमान्य तिलक की पुण्य तिथि पर प्रस्तुत किया जाता है.

मेट्रो ट्रेन को भी हरी झंडी दिखाएंगे पीएम मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पुणे एयरपोर्ट पहुंच गए हैं. पीएम मोदी का स्वागत महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे, डिप्टी सीएम देवेंद्र फड़णवीस और अजित पवार ने किया. पीएम मोदी आज मेट्रो ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे और विभिन्न विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास भी करेंगे.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.