PM मोदी ने LJP के सांसदों से मुलाकात की, चिराग पासवान के बारे में कही ये बड़ी बात

0 72

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को NDA के प्रमुख घटक दल लोक जनशक्ति पार्टी के सांसदों से मुलाकात की। इस मौके पर पीएम ने कहा कि उन्हें इस बात की खुशी है कि केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान ने खुद को योग्य साबित किया है और वह अपने पिता के सपनों को पूरा कर रहे हैं। बता दें कि चिराग पासवान LJP के अध्यक्ष हैं और पूर्व केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के बेटे हैं। समाजवादी नेता रामविलास पासवान ने LJP का गठन किया था और उनके निधन के बाद पार्टी 2 धड़ों में विभाजित हो गई थी।

लोक जनशक्ति पार्टी के एक धड़े का नेतृत्व पूर्व केंद्रीय मंत्री व रामविलास पासवान के भाई पशुपति कुमार पारस कर रहे हैं, जबकि दूसरे धड़े का नेतृत्व चिराग पासवान के हाथों में है। दोनों ही धड़े NDA के सदस्य हैं। लोकसभा चुनाव के लिये सीट के बंटवारे को लेकर हुए समझौते के तहत BJP ने LJP को 5 सीटें दी थीं, जबकि पशुपति पारस नीत पार्टी को एक भी सीट नहीं दिया था। बीजेपी पर अपनी पार्टी को नजरअंदाज करने का आरोप लगाते हुए पारस ने केंद्रीय मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया था।

PM ने मुलाकात की तस्वीरें साझा करते हुए ‘X’ पर लिखा, ‘रामविलास पासवान जी मेरे बहुत प्रिय मित्र थे, जिनकी बहुमूल्य अंतर्दृष्टि मुझे बहुत याद आती है। मुझे खुशी है कि चिराग पासवान ने खुद को योग्य साबित किया है और रामविलास जी के सपनों को पूरा कर रहे हैं। हमारी पार्टियां सार्वजनिक सेवा के लिए मजबूती से एक साथ हैं।’ संसद का सत्र शुरु होने के बाद PM मोदी लगातार गठबंधन के सहयोगी दलों के सांसदों से मुलाकात कर रहे हैं। इससे पहले, गुरुवार को JDU के सांसदों से मोदी की मुलाकात हुई थी। इस दौरान प्रधानमंत्री ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व की सराहना की थी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.