पीएम मोदी आज वाराणसी को देंगे 14000 करोड़ की परियाेजनाओं की सौगात, BHU के कार्यक्रम में लेंगे हिस्सा

0 64

वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में स्वास्थ्य सेवा, शिक्षा, परिवहन, जलमार्ग, खेल और सांस्कृतिक विरासत जैसे विभिन्न क्षेत्रों में कई परियोजनाओं का अनावरण करेंगे। इन परियोजनाओं का लक्ष्य क्षेत्र में रोजगार के अवसरों और समग्र विकास को बढ़ावा देना है।

उनकी यात्रा में तीन प्रमुख कार्यक्रम शामिल हैं। इनमें दो सार्वजनिक बैठकें शामिल हैं। एक संत रविदास के जन्मस्थान सीर गोवर्धनपुर में रविदास जयंती समारोह में, और दूसरा करखियांव में, जहां वह 14,316 करोड़ रुपये की 36 परियोजनाओं का अनावरण करेंगे। इसके अतिरिक्त, वह बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) के स्वतंत्रता भवन में संसद प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता, संस्कृत प्रतियोगिता और संसद फोटोग्राफी प्रतियोगिता के विजेताओं को सम्मानित करेंगे।

प्रधानमंत्री मोदी के दिन की शुरुआत बीएचयू के स्वतंत्रता भवन में एक कार्यक्रम से होगी, जहां वह संसद खेल , संसद फोटोग्राफी, संसद ज्ञान और संसद संस्कृत सहित विभिन्न प्रतियोगिताओं के विजेताओं के साथ बातचीत करेंगे और उन्हें पुरस्कृत करेंगे। वहां से, वह रविदास जयंती उत्सव के लिए सीर गोवर्धनपुर जाएंगे, जहां वह संत रविदास की 25 फुट की भव्य कांस्य प्रतिमा का अनावरण करेंगे आौर 15वीं सदी के कवि-संत को समर्पित एक संग्रहालय की आधारशिला रखेंगे। .

उनका अंतिम पड़ाव करखियांव होगा, जहां वह अमूल डेयरी प्लांट का उद्घाटन करेंगे और एक सार्वजनिक सभा को संबोधित करेंगे। संत रविदास के जन्मस्थान पर परियोजनाओं का अलग से अनावरण किया जाएगा, अन्य सभी पूर्ण परियोजनाओं और नई पहलों की आधारशिला आधिकारिक तौर पर करखियांव में शुरू की जाएगी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.