नोए़़डा में नए साल के जश्न को लेकर पुलिस ने पूरी की तैयारी, 300 कर्मियों की तैनाती

0 77

नोएडा। नए साल के जश्न की तैयारी को लेकर नोएडा पुलिस प्रशासन ने अपनी तैयारी चाक चौबंद कर ली है। उम्मीद की जा रही है कि लाखों लोग नोएडा में अलग-अलग जगह पर नए साल का जश्न मनाने के लिए निकलेंगे। लोगों की सुरक्षा और किसी तरीके की आव्यवस्था न हो इसलिए करीब 300 से ज्यादा पुलिसकर्मी नोएडा की सड़कों पर दिखाई देंगे।

इसके साथ-साथ आबकारी विभाग की 7 टीमें अलग-अलग जगह पर तैनात रहेगी और बिना लाइसेंस के पार्टी करने वाले लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई भी करेंगी।

पुलिस कमिश्नर गौतम बुद्ध नगर लक्ष्मी सिंह ने गुरुवार रात को नोएडा के सेक्टर 18 सहित बाजारों, मॉल, होटल और क्लब का दौरा किया और अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। सड़कों पर जाम न लगे इसके लिए ट्रैफिक पुलिस एडवाइजरी जारी की है।

आबकारी विभाग 7 टीमें बना कर बार, रेस्टोरेंट पर नजर रखेगा। नोएडा में सबसे ज्यादा नव वर्ष का जश्न सेक्टर 18 में मनाया जाता है। यहां डीएलएफ, जीआईपी मॉल और गार्डन गैलरिया में करीब डेढ़ लाख के लोगों के इकट्ठा होने का अनुमान है। इसी को देखते हुए पुलिस प्रशासन ने व्यापक प्रबंध किए हैं।

इनका जायजा स्वयं पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह ने लिया और अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए।

भीड़ भाड़ वाले सभी स्थानों पर हैल्प डेस्क लगाया जाएगा। पुलिसकर्मियों के साथ मॉल के सुरक्षाकर्मी वकी-टाकी के साथ तैनात रहेंगे।

इसके अलावा आयोजन में लाखों की संख्या में लोगों के इकट्ठा होने की संभावना को देखते हुए माल के आसपास 300 से अधिक पुलिसकर्मियों की तैनाती होगी, जिसमें महिला पुलिसकर्मियों की संख्या 50 बताई जा रही है।

क्षमता से अधिक भीड़ होने पर माल प्रबंधकों को प्रवेश द्वार बंद करना होगा मॉल रेस्टोरेंट को चेतावनी दी गई है कि वे निर्धारित मल्टी लेवल पार्किंग में वाहनों को भेजें सड़कों पर जाम की स्थिति ना हो।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.