स्किन की कई समस्याओं से छुटकारा दिलाता है आलू का फेस पैक

0 116

नई दिल्ली : आलू से अच्छा क्लींजर आपको नहीं मिलेगा। ऐसा इसलिए कि ये सब्जी पिग्मेंटेशन को कम करने के साथ स्किन के टैक्सचर को बेहतर बनाने में मदद करती है। इसके अलावा आलू का एंटीएजिंग गुण, एजिंग के लक्षणों को कम करने और स्किन को बेहतर बनाने में मददगार है। इसके अलावा भी स्किन के लिए आलू के कई फायदे हैं। आज हम आलू से ही एक देसी फेक बनाने की विधि जाएंगे। साथ ही जानेंगे कि किन समस्याओं में ये कारगर तरीके से पायदेमंद है।

आलू का फेस पैक बनाने के लिए
-1 आलू
-1 बड़ा चम्मच शहद
-आधा चम्मच बेसन
-1 बड़ा चम्मच नींबू का रस लेना है।

इसके बाद आलू को छोटे छोटे टुकड़ों में काट लें या कद्दूकस कर लें। शहद और नींबू का रस मिलाएं। अच्छी तरह मिलाएं और अपने चेहरे पर लगाएं। इसे 10-15 मिनट के लिए लगा रहने दें। हल्के हाथों से चेहरे पर मसाज करें और गर्म पानी के साथ चेहरा धो लें।

आलू फेस पैक चेहरे की चमक बढ़ाने में मददगार है। इसके एंटीऑक्सीडेंट चेहरे पर यूवी किरणों की क्षति को कम करते हैं और पिग्मेंटेशन में कमी लाते हैं। इसके अलावा आलू का विटामिन सी स्किन को अंदर से साफ करने के साथ इसकी चमक बढ़ाने में मददगार है। जब आप इस फेस पैक को लगाते हैं तो ये चेहरे की सफाई करने के साथ, एक्ने कम करने और रंगत निखारने में मददगार है।

आलू फेस पैक स्वस्थ त्वचा को बढ़ावा देकर और सूजन को कम करके काले घेरों को कम करने में मदद कर सकता है। आलू में विटामिन सी होता है और इसका त्वचा पर ठंडा प्रभाव पड़ता है, जो आंखों के नीचे काली घेराओं को कम करने और सूजन को भी कम करने में मदद कर सकता है। तो, इन तमाम कारणों से आप अपनी स्किन के लिए आलू का इस्तेमाल कर सकते हैं। तो, इसे घर में बनाएं और इसका इस्तेमाल करें।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.