श्रीनगर में पीएम मोदी के योग कार्यक्रम के लिए तैयारियां जोरों पर

0 49

श्रीनगर । जम्मू-कश्मीर की राजधानी श्रीनगर में 10वें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस की तैयारियां जोरों पर हैं। शुक्रवार को होने वाले इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल होंगे।

कॉलेजों, सार्वजनिक पार्कों, स्थानीय स्टेडियमों और दूसरे खुले स्थानों पर पिछले पांच दिन से उत्साही लोग योगाभ्यास में जुटे हैं। उन्हें 21 जून को प्रसिद्ध डल झील के किनारे स्थित शेर-ए-कश्मीर अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन केंद्र (एसकेआईसीसी) में पीएम मोदी के साथ योग करना है।

मुख्य कार्यक्रम के संभावित प्रतिभागियों में कॉलेजों तथा स्कूलों के शिक्षक, लोक सेवक, सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधि और समाज की विभिन्न धाराओं तथा घाटी के विभिन्न इलाकों के लोग शामिल हैं। इसमें जम्मू-कश्मीर के उप राज्यपाल मनोज सिन्हा और केंद्रशासित प्रदेश के शीर्ष अधिकारी भी हिस्सा लेंगे।

यहां लोग तड़के चार बजे से सुबह आठ बजे तक योगाभ्यास कर रहे हैं। सुबह की ताजी हवा में प्रतिभागियों के लिए योग करना आसान हो रहा है।

एसकेआईसीसी के लॉन में शुक्रवार को पीएम मोदी के साथ सात हजार से अधिक लोगों के योग में शामिल होने की उम्मीद है।

इस साल योग दिवस की थीम ‘स्वयं और समाज के लिए योग’ रखी गई है। इस दिन को मनाने का उद्देश्य देश के बेहतर भविष्य के लिए शारीरिक तथा मानसिक आरोग्य के महत्व को रेखांकित करना है।

एसकेआईसीसी में आयोजित कार्यक्रम के प्रतिभागियों के लिए प्रशासन ने परिवहन की सुविधा प्रदान की है। दूरस्थ इलाकों से आने वालों के रात में श्रीनगर में ठहरने का भी प्रबंध किया गया है।

तैयारियों से जुड़े एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, “एसकेआईसीसी में कल के मेगा योग कार्यक्रम में घाटी के हर जिले का प्रतिनिधित्व होगा। हम यह सुनिश्चित करने की भरसक कोशिश कर रहे हैं कि प्रतिभागियों को कोई परेशानी न हो।”

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.