राष्ट्रपति ने PM मोदी को नई सरकार बनाने का दिया न्योता, 9 जून को तीसरी बार लेंगे प्रधानमंत्री पद की शपथ

0 66

नई दिल्ली : लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद एनडीए सरकार के गठन की कवायद तेज हो गई है। संसद के सेंट्रल हॉल में एनडीए संसदीय दल की बैठक हुई, जिसमें नरेंद्र मोदी को संसदीय दल का नेता चुना गया है। राजनाथ सिंह ने उनके नाम का प्रस्ताव रखा था। लोकसभा चुनाव में एनडीए को 293 सीटें मिलीं हैं जबकि इंडिया गठबंधन के खाते में 234 सीटें गई हैं। बहुमत का आंकड़ा 272 है। ऐसे में एनडीए की राह में कोई रुकावट नहीं है।

नरेंद्र मोदी तीसरी बार 9 जून को प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। शुक्रवार को नरेंद्र मोदी को NDA संसदीय दल का नेता चुना गया। इसके साथ ही उन्होंने राष्ट्रपति से मुलाकात की है। NDA के संसदीय दल का नेता चुने जाने के बाद और सरकार बनाने का दावा पेश करने के बाद नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु (President Draupadi Murmu) से मुलाकात की। शाम 6 बजे नरेंद्र मोदी राष्ट्रपति भवन पहुंचे, यहां उन्होंने राष्ट्रपति का अभिवादन किया और भगवान जगन्नाथ की तस्वीर देकर उनका स्वागत किया। 9 जून को नवगठित सरकार का शपथ ग्रहण होना तय हुआ है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.