प्रियंका चोपड़ा ने की महिला आरक्षण विधेयक को जल्द लागू करने की मांग

0 120

मुंबई। अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा ने महिला आरक्षण विधेयक पारित होने की सराहना करते हुए कहा कि इसे तेजी के साथ लागू करना चहिए। प्रियंका का यह बयान विपक्षी कांग्रेस के विधेयक को तत्काल लागू करने की मांग के बीच आया है। संसद के विशेष सत्र के दौरान लोकसभा में पारित होने के एक दिन बाद गुरुवार को महिला आरक्षण विधेयक राज्यसभा में सर्वसम्मति से पारित हो गया।

अब निचले सदन और राज्य विधानसभाओं में महिलाओं के लिए 33 प्रतिशत आरक्षण कानून बन जाएगा और इसे जनगणना और परिसीमन के बाद लागू किया जाएगा। प्रियंका ने इंस्टाग्राम स्टोरीज पर लिखा, ”इस ऐतिहासिक मील के पत्थर से एक नए युग को प्रेरणा मिल रही है। महिला आरक्षण विधेयक ‘नारी शक्ति वंदन अधिनियम’ का पारित होना वास्तव में सही दिशा में एक कदम है, लेकिन महत्वपूर्ण अगला चरण इसे तेजी से लागू करना है। यह एक ऐसा भारत है जो वास्तव में महिलाओं का समर्थन करता है और उन्हें सशक्त बनाता है।”

कांग्रेस नेता और सांसद राहुल गांधी ने विधेयक को लागू करने की मांग करते हुए कहा था, “महिला आरक्षण भारत की महिलाओं के सशक्तिकरण में एक महत्वपूर्ण कदम है, लेकिन जब हमने बारीकियां पढ़ीं, तो हमने पाया कि यह परिसीमन और जनगणना के बाद किया जाएगा, इसका मतलब यह है कि यह विधेयक अब से एक दशक बाद लागू होगा।”

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.