जम्मू कश्मीर और हरियाणा विधानसभा चुनाव के बीच अमेरिका पहुंचे राहुल गांधी, तीन दिवसीय है यात्रा

0 28

टेक्सास: जम्मू-कश्मीर और हरियाणा विधानसभा चुनाव के बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी अमेरिका पहुंचे हैं। उन्होंने यहां टेक्सास के डलास में आगमन किया है। राहुल गांधी ने अपने सोशल मीडिया हैंडल मेटा पर एक पोस्ट के जरिए इसकी सूचना दी।

राहुल गांधी ने अपने सोशल मीडिया हैंडल मेटा पर लिखा कि मैं इस यात्रा के दौरान सार्थक चर्चाओं और व्यावहारिक बातचीत में शामिल होने के लिए उत्सुक हूं, जो हमारे दोनों देशों के बीच संबंधों को और मजबूत करेगी। राहुल गांधी ऐसे मौके पर अमेरिका गए हैं। जब भारत के दो राज्यों में विधानसभा चुनाव का प्रचार प्रसार जोरो पर चल रहा है। वे हरियाणा विधानसभा और जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव के प्रचार प्रसार के दौरान अमेरिकी यात्रा पर हैं। बता दें कि अमेरिका में भी राष्ट्रपति पद के चुनाव अभियान जारों पर है। यहां नवंबर में चुनाव है।

राहुल गांधी ने अमेरिका रवाना होने से पहले सोशल मीडिया साइट एक्स पर निशाना साधते हुए कहा था कि भाजपा शासित राज्यों में ‘कानून और संविधान’ की धज्जियां वही उड़ा रहे हैं, जिनपर उनका पालन कराने की ज़िम्मेदारी है। सुल्तानपर में हुए मंगेश यादव के एनकाउंटर ने एक बार फिर साबित कर दिया है कि भाजपा ‘Rule Of Law’ पर विश्वास ही नहीं करती।

मंगेश के परिवार के आंसू पूरे देश से सवाल पूछ रहे हैं – कौन जिएगा और कौन नहीं, इसका फैसला अदालत करेगी या पुलिस? STF जैसी प्रोफेशनल फोर्स को भाजपा सरकार में ‘आपराधिक गिरोह’ की तरह चलाया जा रहा है, जिसपर केंद्र सरकार की चुप्पी इस ‘ठोको नीति’ पर उनकी स्पष्ट सहमति है।

UP STF के दर्जनों एनकाउंटर सवालों के घेरे में हैं। क्या आज तक उनमें से किसी भी अधिकारी पर कोई कार्रवाई हुई? आखिर कौन उन्हें बचा रहा है और क्यों? कैमरों के आगे संविधान को माथे से लगाना सिर्फ ढोंग है, जब आपकी सरकारें ही उसकी खुलेआम धज्जियां उड़ा रही हों। उत्तरप्रदेश में हुए सभी संदिग्ध एनकाउण्टर्स की निष्पक्ष जांच कर इंसाफ किया जाना चाहिए। वर्दी पर लगी खून की छींटें साफ होनी चाहिए।

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.