इन 15 राज्यों में अगले 5 दिन तक बारिश का अलर्ट, दिल्ली-यूपी में आज भी झमाझम

0 145

नई दिल्ली: देश के कई राज्यों में झमाझम बारिश की शुरुआत हो चुकी है. भारतीय मौसम विभाग (IMD) के अनुसार, अगले 5 दिनों तक दक्षिण प्रायद्वीपीय भारत, गोवा, कर्नाटक, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, गुजरात में बारिश का अनुमान है. वहीं पहाड़ी इलाकों, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम, असम और मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, नगालैंड, मणिपुर में भी अगले 5 दिन तक भारी बारिश होगी. इसके साथ ही उत्तर प्रदेश और बिहार में भी बारिश की गतिविधियां देखने को मिल सकती हैं.

IMD के मुताबिक, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आज, 4 जुलाई को आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे और मध्यम बारिश हो सकती है. वहीं, न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस जबकि अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. दिल्ली में 9 जुलाई तक हल्की से मध्यम बारिश या बूंदाबांदी हो सकती है. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के आसमान में भी बादल छाए रहेंगे और कुछ स्थानों पर गरज के साथ बौछारें पड़ने का अनुमान है. लखनऊ में आज न्यूनतम तापमान दिल्ली से कम यानी 23 डिग्री रह सकता है. वहीं, अधिकतम तापमान 34 डिग्री तक पहुंचने की संभावना हैं.

मैदानी इलाकों के साथ ही पहाड़ी इलाकों में भी जमकर वर्षा हो रही है. मौसम विभाग की मानें तो उत्तराखंड में अगले 5 दिनों तक वर्षा देखने को मिलेगी. हिमाचल प्रदेश में 5 और 6 जुलाई को बारिश होने का अनुमान जताया गया है. ईस्ट उत्तर प्रदेश में 3 से 6 जुलाई तक बारिश की संभावना है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.