मकर संक्रांति से 22 जनवरी तक यूपी के प्रतिष्ठित मंदिरों में रामचरितमानस का होगा पाठ: जयवीर सिंह

0 130

लखनऊ: अयोध्या में भगवान श्रीराम के मंदिर के लोकार्पण के अवसर पर 22 जनवरी उत्तर प्रदेश सरकार उत्सव के रूप में मनायेगी, और मकर संक्रांति से 22 जनवरी तक राज्य के सभी प्रतिष्ठित मंदिर एवं मठों में अखण्ड रामायण, रामचरितमानस तथा हनुमान चालीसा के पाठ का आयोजन होगा। प्रदेश के पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री जयवीर सिंह ने यहां यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि प्रत्येक जिले में जिला पर्यटन एवं संस्कृति परिषद के माध्यम से स्थानीय कलाकारों द्वारा मकर संक्रांति 14 जनवरी से रामलला की प्राण प्रतिष्ठा 22 जनवरी तक लगातार रामायण एवं रामचरितमानस तथा हनुमान चालीसा का पाठ कराया जायेगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश का संस्कृति विभाग इसके लिए आवश्यक तैयारी कर रहा है।

राम मंदिर के उद्घाटन की तारीख सामने आ गई है। अगले साल जनवरी महीने की 22 तारीख को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राम मंदिर का उद्घाटन करेंगे। श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को अयोध्या में राम मंदिर के प्राण-प्रतिष्ठा समारोह के लिए निमंत्रित किया। पीएम मोदी ने कहा कि यह उनका सौभाग्य है कि वह अपने जीवनकाल में इस ऐतिहासिक अवसर के साक्षी बनेंगे। मजदूर राम मंदिर के फर्श के काम को अंतिम रूप देते नजर आ रहे हैं। इससे पहले श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के सदस्य ने कहा था कि मंदिर का लगभग 80 फीसदी काम पूरा हो चुका है।

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.