रेलवे में 10वीं पास के लिए निकलीं भर्तियां, ये है आवेदन की आखिरी तारीख

0 134

रेलवे में सरकारी नौकरी तलाश रहे उम्मीदवारों के पास अच्छा मौका है. मध्य रेलवे ने विभिन्न पदों पर भर्तियां निकालीं हैं. इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया आज, 15 दिसंबर, 2022 से शुरू हो रही है. वहीं, आवेदन की आखिरी तारीख 15 जनवरी, 2023 तय की गई है. आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट rrccr.com/Home/Home पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.
हैं.

वेकेंसी की डिटेल
मुंबई कलस्टर (MMCT): 1659 पद
भुसावल क्लस्टरः 418 पद
पुणे क्लस्टरः 152 पद
नागपुर क्लस्टरः 114 पद
सोलापुर क्लस्टरः 79 पद

सेंट्रल रेलवे के इन सभी पदों के लिए आवेदन कर रहे उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 50 प्रतिशत अंकों के साथ10वीं की परीक्षा पास या समकक्ष योग्यता होनी चाहिए. इसके साथ ही संबंधित ट्रेड में नेशनल ट्रेड सर्टिफिकेट या नेशनल काउंसिल फॉर वोकेशनल ट्रेनिंग या नेशनल काउंसिल फॉर वोकेशनल ट्रेनिंग या स्टेट काउंसिल फॉर वोकेशनल ट्रेनिंग में प्रोविजनल सर्टिफिकेट होना चाहिए.

MPPEB recruitment 2022: मध्य प्रदेश में 2700 से ज्यादा सरकारी नौकरी, ऐसे करें अप्लाई
Railway Recruitment:आयुसीमा इन पदों पर आवेदन कर रहे उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 15 साल और अधिकतम आयु 24 साल तय की गई है.

जनरल, ओबीसी, ईडब्ल्यूएस उम्मीदवारों को 100 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा. इसके अलावा महिला उम्मीदवारों समेत अन्य वर्गों को कोई आवेदन शुल्क नहीं देना होगा.

उम्मीदवारों का चयन मेरिट लिस्ट के आधार पर किया जाएगा. मेरिट लिस्ट 10वीं में प्राप्त अंकों के साथ ट्रेड में आईटीआई अंकों के आधार पर तैयार की जाएगी.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.