भारत को लेकर मुइज्जू के बदले सुर, बोले- मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होना सम्मान की बात

0 53

माले: मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू का भारत को लेकर शुर और तेवर बदले हुए लग रहे हैं। पहले उन्होंने नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह का आमंत्रण स्वीकार किया। इसके बाद अब उन्होंने शनिवार को कहा कि मनोनीत प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होना उनके लिए सम्मान की बात होगी। मुइज्जू ने आगे कहा इस ऐतिहासिक अवसर पर भारत की उनकी यात्रा से परिलक्षित होगा कि द्विपक्षीय संबंध सकारात्मक दिशा में बढ़ रहे हैं। बता दें कि नई दिल्ली में नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने का निमंत्रण स्वीकार करने के बाद मुइज्जू की यह टिप्पणी आई है। मोदी रविवार को पद की शपथ लेंगे और यह प्रधानमंत्री के रूप में उनका लगातार तीसरा कार्यकाल होगा।

मुइज्जू के कार्यालय ने एक बयान में कहा है कि राष्ट्रपति मुइज्जू ने प्रधानमंत्री मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने का निमंत्रण स्वीकार कर लिया है। मालदीव में भारतीय उच्चायुक्त मुनु महावर ने राष्ट्रपति कार्यालय में शिष्टाचार भेंट के दौरान उन्हें आमंत्रण पत्र सौंपा। इससे पहले बुधवार को मुइज्जू ने मोदी को बधाई दी थी और द्विपक्षीय संबंधों को आगे बढ़ाने के लिए भारत के प्रधानमंत्री के साथ काम करने की इच्छा व्यक्त की थी।

मुइज्जू ने सोशल मीडिया मंच एक्स पर कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी और भाजपा नीत एनडीए यानी राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन को 2024 के आम चुनाव में लगातार तीसरी बार सफलता मिलने पर बधाई। भारत के पड़ोसी देश बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना मनोनीत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए नई दिल्ली पहुंच चुकी हैं। समाचार एजेंसी एएनआई ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के अपने एक्स हैंडल पर वीडियों शेयर किया है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.