’15 दिन में हटा लें, नहीं तो चलेगा बुलडोजर’, रेलवे ने दिल्ली में 2 मस्जिदों सहित कई अवैध धार्मिक स्थलों को दिए नोटिस

0 237

नई दिल्ली : राजधानी दिल्ली के विकास कार्यों में बाधा बने रहे अतिक्रमण कर बनाए गए धार्मिक स्थलों पर कार्रवाई लगातार जारी है। भजनपुरा की मजार और हनुमान मंदिर पर बुलडोजर एक्शन के बाद अब दिल्ली की दो ओर मस्जिदों पर बुलडोजर चलाने की तैयारी चल रही है।

जानकारी के अनुसार, उत्तर रेलवे ने रेलवे ट्रैक के किनारे किए गए अवैध कब्जों को हटाने के लिए नोटिस भेजे हैं। इस नोटिस में रेलवे की जमीन पर बने मंदिर, मस्जिद एवं अन्य ढांचे को 15 दिन के भीतर हटाने के लिए कहा गया है। इसमें दो मस्जिदें भी शामिल हैं। रेलवे की तरफ से दिल्ली की जिन दो मस्जिदों को नोटिस भेजे गए हैं उनमें- बंगाली मार्केट मस्जिद और तकिया बब्बर शाह मस्जिद के नाम शामिल हैं।

रेलवे के मुख्य प्रवक्ता दीपक कुमार ने बताया कि रेलवे की जमीन पर अवैध अतिक्रमण को हटाया जाना है। इसके लिए उत्तर रेलवे की तरफ से नोटिस जारी कर 15 दिन के भीतर जमीन खाली करने को कहा गया है। इसमें मंदिर, मस्जिद, मजार या कोई अन्य भवन हो सकता है। 15 दिन की अवधि के भीतर अगर इन्हें खाली नहीं किया गया तो रेलवे इस अतिक्रमण को खुद हटा देगी।

दीपक कुमार ने साफ किया है कि यह नोटिस केवल मस्जिद को नहीं भेजा गया है। रेलवे की जमीन पर अतिक्रमण करने वाले सभी लोगों को भेजा गया है। इसमें अनाधिकृत भवन, मंदिर, मस्जिद और मजार शामिल हैं। रेलवे ने नोटिस के माध्यम से साफ किया है कि अतिक्रमण नहीं हटाने वालों के नुकसान की जिम्मेदार रेलवे नहीं होगी।

 

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.