सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद NEET UG 2024 का संशोधित रिजल्ट जारी

0 59

नई दिल्ली : सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने आज NEET UG 2024 का संशोधित परिणाम जारी कर दिया है। यह फैसला कोर्ट द्वारा परीक्षा प्रक्रिया में कुछ अनियमितताओं और तकनीकी खामियों को ध्यान में रखते हुए लिया गया था।

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद एनटीए ने रिवाइज्ड रिजल्ट घोषित किया है. 23 जुलाई को मामले में सुप्रीम कोर्ट ने अपना फैसला सुनाते हुए कहा था कि नीट यूजी री-टेस्ट का आयोजन नहीं किया जाएगा. साथ ही कोर्ट ने एनटीए को आदेश दिया था कि वह फिर से नए सिरे से रिजल्ट घोषित करें।

नीट यूजी मामले में सुप्रीम कोर्ट का अंतिम फैसला आने के बाद केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा था कि नीट का रिवाइज्ड रिजल्ट दो दिनों के अंदर घोषित कर दिया जाएगा, जिसके बाद राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी की ओर से आज, 25 जुलाई को संशोधित नतीजे जारी कर दिए गए।

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद NEET UG 2024 के संशोधित परिणाम जारी होने से छात्रों को निष्पक्षता और पारदर्शिता का आश्वासन मिला है। यह कदम छात्रों के भविष्य को ध्यान में रखते हुए उठाया गया है, ताकि वे सही और न्यायपूर्ण तरीके से अपने करियर की दिशा तय कर सकें। सभी छात्रों को सलाह दी जाती है कि वे NTA की वेबसाइट पर जाकर अपने संशोधित परिणाम देखें और आगे की प्रक्रिया की जानकारी प्राप्त करें।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.