अयोध्या के ऋषि सिंह बने ‘इंडियन आइडल 13’ के विनर, ट्रॉफी के साथ मिले इतने लाख रुपये और जीती कार

0 240

मुंबई : सोनी चैनल पर प्रसारित होने वाले पॉपुलर (Popular) सिंगिंग रियलिटी शो (Singing Reality Show) ‘इंडियन आइडल’ (Indian Idol 13) के सीजन 13 के विनर का ऐलान हो चुका है। फिनाले में टॉप 6 कंटेस्टेंट चिराग कोतवाल, सोनाक्षी कर, देवोस्मिता रॉय, शिवम सिंह, ऋषि सिंह और बिदिप्ता चक्रवर्ती के बीच कांटे की टक्कर के बाद अयोध्या (Ayodhya) के रहने वाले ऋषि सिंह (Rishi Singh) ने ‘इंडियन आइडल 13’ का खिताब जीत लिया है।

ऋषि सिंह ने अपनी सुरीली आवाज से सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया है। उन्होंने अपने गानों से जज, दर्शकों और गेस्ट का दिल जीत लिया है। ऋषि सिंह ने 13वें सीजन की चमचमाती ट्रॉफी को अपने नाम करते हुए एक मारुती सुजुकी कार जीती है साथ ही उन्हें 25 लाख रुपये की प्राइज मनी भी मिली है। इतना ही नहीं सोनी म्यूजिक इंडिया के साथ एक रिकॉर्डिंग कॉन्ट्रैक्ट और कई रोमांचक पुरस्कार भी मिला।

वहीं देबोस्मिता राय ‘इंडियन आइडल 13’ की फर्स्ट रनर अप और चिराग कोतवाल सेकेंड रनर अप बने हैं। दोनों को 5 लाख रुपये की प्राइज मनी मिली है। बता दें कि ‘इंडियन आइडल 13’ में विशाल ददलानी, नेहा कक्कड़ और हिमेश रेशमिया बतौर जज नजर आए हैं। वहीं आदित्य नारायण इस शो के होस्ट हैं। गौरतलब है कि ऋषि सिंह का पूरा नाम ऋषि राज सिंह है। जिसका जन्म 2003 में अयोध्या, उत्तर प्रदेश में हुआ था। उनके पिता राजेंद्र सिंह और माता अंजलि सिंह हैं। ऋषि राज सिंह ने अपनी स्कूली शिक्षा उत्तर प्रदेश के फैजाबाद में कैम्ब्रियन स्कूल से पूरी की है। वो उत्तराखंड के देहरादून में हिमगिरी जी विश्वविद्यालय से अपनी कॉलेज की पढ़ाई कर रहे हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.