रोहित शर्मा ने फैसला कर लिया, IPL 2025 में इस टीम से खेलेंगे ‘हिटमैन’

0 44

नई दिल्ली : आईपीएल 2025 के मेगा ऑक्शन से पहले एक खिलाड़ी जो सबसे ज्यादा चर्चा में है. ये कोई और नहीं टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा हैं. इसके पीछे सबसे बड़ी वजह है पिछले सीजन में हुआ कप्तानी विवाद. हार्दिक पंड्या और रोहित शर्मा के बीच जो कुछ हुआ, उसके बाद फैंस ये जानने के लिए उत्सुक हैं कि रोहित शर्मा इस बार मुंबई इंडियंस में ही रहेंगे या किसी और टीम की ओर रुख करेंगे. पिछले सीजन से ही ऐसी कई रिपोर्ट्स सामने आ चुकी हैं कि रोहित मुंबई को छोड़कर दूसरी टीम का दामन थाम लेंगे. हालांकि, अब उन्हें लेकर एक नया दावा किया गया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक फ्रेंचाइजी के साथ उनका सारा विवाद सुलझ गया है. नीता अंबानी की फ्रेंचाइजी ने अपने पूर्व कप्तान को रिटेन करने पर मुहर लगा दी है. वहीं रोहित ने भी तय कर लिया है कि वो मुंबई में ही रहेंगे. हालांकि, अभी इसकी आधिकारिक रूप से पुष्टी नहीं हुई है.

मुंबई इंडियंस ने आईपीएल 2024 से ठीक पहले उस वक्त गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पंड्या को ट्रेड के जरिए टीम में शामिल कर लिया था. इसके लिए फ्रेंचाइजी ने एक बड़ी रकम चुकाई थी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मुंबई ने 100 करोड़ रुपए ट्रांसफर फीस दिए थे. हालांकि, इसकी आधिकारिक पुष्टी नहीं हो सकी थी. इसके बाद जब फ्रेंचाइजी ने अचानक पंड्या को टीम का कप्तान बना दिया तो फैंस काफी नाराज हुए थे. यहीं से रोहित से भी खटास शुरू हुई थी. हालांकि, ताजा रिपोर्ट में ये कहा गया है कि सभी विवादों को सुलझा लिया गया है. मुंबई ने कहा है कि रोहित शर्मा इस परिवार के अहम सदस्य हैं और वो उन्हें रिटेन करने के लिए तैयार हैं.

रोहित शर्मा को 2013 में मुंबई इंडियंस की कप्तानी मिली थी. कप्तान बनते ही उन्होंने टीम ट्रॉफी जीता दी थी. इसके बाद 2015, 2017, 2019 और 2020 में भी उन्होंने मुंबई को आईपीएल का चैंपियन बनाया. हालांकि, अगले 3 साल तक फिर आईपीएल ट्रॉफी जीतने में असफल रहे, जिसके बाद उनकी कप्तानी चली गई. 2022 में उन्हें टीम इंडिया की कप्तानी मिली थी, जिसके बाद टीम इंडिया ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप और 2023 वनडे वर्ल्ड कप का फाइनल खेला. वहीं टी20 वर्ल्ड कप 2024 पर कब्जा किया. अब ऐसा दावा किया जा रहा है कि इस बड़ी कामयाबी के बाद मुंबई भले ही उन्हें रिटेन करेगी लेकिन अगले सीजन में कप्तान नहीं बनाएगी. हार्दिक पंड्या ही टीम को लीड करेंगे.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.